Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में सभी धार्मिक स्थलों और पूजा स्थलों को 16 अगस्त से खोलने की अनुमति

जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा बड़ा निर्णय लिया गया है। राज्य में 16 अगस्त से सभी धार्मिक स्थलों और पूजा स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि धार्मिक जुलूस और बड़े धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह प्रतिबंधित लागू रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2020 20:27 IST
All religious places and places of worship to open in Jammu & Kashmir from August 16- India TV Hindi
Image Source : PTI All religious places and places of worship to open in Jammu & Kashmir from August 16

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा बड़ा निर्णय लिया गया है। राज्य में 16 अगस्त से सभी धार्मिक स्थलों और पूजा स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि धार्मिक जुलूस और बड़े धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह प्रतिबंधित लागू रहेगा। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को कोरोना वायरस से 390 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई तथा 10 और मरीजों की जान चली गई। 

अधिकारियों ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में कुल मामले 22,396 हो गए हैं जबकि मृतकों की संख्या 417 हो गई है। उन्होंने बताया कि सभी 10 मौतें कश्मीर घाटी से रिपोर्ट हुई हैं। अधिकारियों ने बताया कि कुल मौतों में से घाटी में 387 लोगों की जान गई है जबकि जम्मू क्षेत्र से 30 मरीजों की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि नए मामलों में जम्मू क्षेत्र से 152 मामले हैं जबकि घाटी के 238 मरीज हैं। 

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में 7,123 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। 14,856 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। नए मामलों में 48 लोग ऐसे हैं जो हाल में जम्मू-कश्मीर लौटे हैं। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर जिले में सबसे ज्यादा 99 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। इसके बाद जम्मू जिले में 41 और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में 37 मामले सामने आए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement