Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सीमापार बांग्लादेश से आए कुछ लोग और असम के युवक को उठा ले गए!

बताया जा रहा है कि अगवा किया भारतीय नागरिक असम के सिलचर सेक्टर के मालेगढ़ इलाके का रहने वाला है। बीएसएफ के एक सीनियर अधिकार ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि 12 अप्रैल को Latukandi गांव में रहने भारतीय नागरिक Aynul Rahaman को कथित रूप से कुछ बांग्लादेशी नागरिकों द्वारा किडनैप कर  लिया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2021 13:01 IST
bangladeshi nationals kidnap assam man bsf bgb to meet today सीमापार बांग्लादेश से आए कुछ लोग और असम- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) सीमापार बांग्लादेश से आए कुछ लोग और असम के युवक को उठा ले गए! (Representational Image)

नई दिल्ली. बांग्लादेश भारत का पड़ोसी मुल्क है। बांग्लादेश की ज्यादात्तर सीमा भारत के विभिन्न राज्यों से लगती है। सीमा पर कई जगह गांव एकदम बॉर्डर लाइन पर बसे हुए हैं, जिस वजह से यहां से घुसपैठ और स्मगलिंग जैसी घटनाएं होती रहती है। लेकिन हाल ही में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक ऐसी घटना हुआ है, जिसने सभी को चौंका दिया है। दरअसल आरोप है कि भारत के असम राज्य के एक नागरिक को सीमापार से आए कुछ लोग अगवा कर बांग्लादेश ले गए हैं। सूत्रों ने बताया कि इस मुद्द पर भारत की बीएसएफ और बांग्लादेश की बीजीबी के बीच मंगलवार को एक फ्लैग मीटिंग आयोजित की गई।

बताया जा रहा है कि अगवा किया भारतीय नागरिक असम के सिलचर सेक्टर के मालेगढ़ इलाके का रहने वाला है। बीएसएफ के एक सीनियर अधिकार ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि 12 अप्रैल को Latukandi गांव में रहने भारतीय नागरिक Aynul Rahaman को कथित रूप से कुछ बांग्लादेशी नागरिकों द्वारा किडनैप कर  लिया गया है। Latukandi गांव मालेगढ़ इलाके में सीमा पर लगी बाड़ से आगे है।

उन्होंने बताया कि 21 साल का अय्युल रहमान जंगल में लकड़ी और बांस इकट्ठा करने के लिए के लिए गया था। शाम को जब वो वापस नहीं लौटा तो उसके परिवार ने उसे खोजना शुरू किया, तब कुछ ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि उप्पार बेनानी से आए कुछ बांग्लादेशी नागरिक उसे अपने साथ बांग्लादेश की तरफ ले गए थे। उप्पार बेनानी बांग्लादेश के बेनानी बाजार इलाके में एक गांव है। BSF के अधिकारी ने कहा कि जांच चल रही है और BSF- BGB के बीच मीटिंग हो रही है, जिसके बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement