Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गोल्डमैन साक्स का वरिष्ठ अधिकारी 38 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

हाल में एक ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान हुए वित्तीय नुकसान से उबरने के लिए फर्म से कथित तौर पर 38 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में यहां वैश्विक निवेश फर्म गोल्डमैन साक्स के एक वरिष्ठ अधिकारी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2019 22:17 IST
Goldman Sachs VP deceives juniors, swindles firm of Rs 38...- India TV Hindi
Goldman Sachs VP deceives juniors, swindles firm of Rs 38 Crore to pay off poker debt

बेंगलुरू: हाल में एक ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान हुए वित्तीय नुकसान से उबरने के लिए फर्म से कथित तौर पर 38 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में यहां वैश्विक निवेश फर्म गोल्डमैन साक्स के एक वरिष्ठ अधिकारी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। व्हाइटफील्ड के पुलिस उपायुक्त एम एन अनुचेथ ने बताया कि फर्म के उपाध्यक्ष अश्विनी झुनझुनवाला को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।  

पुलिस ने बताया कि झुनझुनवाला का सहयोगी वेंदात अभी भी फरार है। कंपनी के कानूनी प्रमुख अभिषेक परशीरा की शिकायत के आधार पर इन दोनों के खिलाफ आपराधिक विश्वासघात और धोखाधड़ी समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। प्राथमिकी के अनुसार झुनझुनवाला ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए अपने तीन अधीनस्थों गौरव मिश्रा, अभिषेक यादव और सुजीत अप्पैया का इस्तेमाल किया था। उसने कथित तौर पर उन्हें प्रशिक्षण के बहाने अपने साथ ले लिया था। 

प्राथमिकी में कहा गया है, ‘‘अपने कंप्यूटर पर काम करते हुए, उन्होंने उन्हें किसी न किसी बहाने जैसे पानी लाने के बहाने उन्हें दूर भेज दिया और उनके सिस्टम पर लॉग इन कर लिया।’’ इसमें कहा गया है कि झुनझुनवाला ने दो किश्तों में 38 करोड़ रुपये की राशि इंडस्ट्रियल एंड कर्मिशयल बैंक ऑफ चाइना में हस्तांतरित कर दी। पुलिस ने बताया कि वेदांत को धोखाधड़ी गतिविधियों के लिए कंपनी से बर्खास्त किया जा चुका है। यह मामला आंतरिक लेखा परीक्षा के दौरान छह सितम्बर को प्रकाश में आया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement