Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऊना में नमाज के लिए लगाए टेंट उखाड़ किया हनुमान चालीसा का पाठ, बढ़ा विवाद

गांव के मुस्लिम समाज का कहना है कि वो 1983 से ही इस जगह नमाज पढ़ रहा है और इस जमीन पर अदालत में केस भी चल रहा है। सरकारी जमीन पर नमाज को लेकर विवाद हुआ तो हिन्दू संगठनों के नेता भी सियासत करने उतर आए और ऐलान किया कि हिमाचल को मेरठ, कैराना और बंगाल नहीं बनने दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2019 10:45 IST
ऊना में नमाज के लिए लगाए टेंट उखाड़ किया हनुमान चालीसा का पाठ, बढ़ा विवाद- India TV Hindi
ऊना में नमाज के लिए लगाए टेंट उखाड़ किया हनुमान चालीसा का पाठ, बढ़ा विवाद

नई दिल्ली: सरकारी जमीन पर नमाज बनाम हनुमान चालीसा का विवाद अब हिमाचल प्रदेश के ऊना तक पहुंच गया है। मामला ऊना के टाहलीवाल बाजार की है जहां शुक्रवार को सैकड़ों लोगों की भीड़ ने टाहलीवाल बाजार में जमकर प्रदर्शन किया। टाहलीवाल के नंगल कलां गांव में नमाज के लिए लगाए गए बांस-बल्लों को उखाड़ कर फेंक दिया और फिर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

Related Stories

पूरे विवाद की जड़ में नगर पंचायत की जमीन है जिसपर सालों से मुस्लिम समाज के लोग नमाज पढ़ते आ रहे हैं। हिंदू समाज का आरोप है कि सार्वजनिक भूमि पर शुक्रवार को होने वाली नमाज में स्थानीय मुस्लिमों के अलावा पंजाब, दिल्ली, हरियाणा तक से करीब दो से तीन हजार मुस्लिम पहुंचते हैं जिससे सड़क पर जाम के हालात पैदा हो जाते हैं और पूरे इलाके का माहौल खराब हो रहा है।

हालांकि गांव के मुस्लिम समाज का कहना है कि वो 1983 से ही इस जगह नमाज पढ़ रहा है और इस जमीन पर अदालत में केस भी चल रहा है। सरकारी जमीन पर नमाज को लेकर विवाद हुआ तो हिन्दू संगठनों के नेता भी सियासत करने उतर आए और ऐलान किया कि हिमाचल को मेरठ, कैराना और बंगाल नहीं बनने दिया जाएगा।

नमाज को लेकर विवाद और तनाव की खबर जब पुलिस तक पहुंची तो वो भी पूरे दल-बल के साथ पहुंच गई और लोगों को शांत कराया। सड़कों पर नमाज के जवाब में हनुमान चालीसा के पाठ की तस्वीर बंगाल से आती रहती है लेकिन अब हिमाचल में भी इसे लेकर विवाद शुरू हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement