1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी के बड़े मुस्लिम चेहरे सहित आठ नेता भाजपा में शामिल

महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी के बड़े मुस्लिम चेहरे सहित आठ नेता भाजपा में शामिल

जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् के सभापति हाजी अनायत अली सहित कारगिल के कई प्रमुख नेता सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। अली के अलावा लद्दाख स्वायत्तशासी पर्वतीय विकास परिषद्, कारगिल के कार्यकारी पार्षद मोहम्मद अली हसन और छह अन्य नेता भाजपा में में शामिल हुए।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 26, 2019 20:10 IST
PDP Leaders- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कारगिल के आठ नेता भाजपा में शामिल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् के सभापति हाजी अनायत अली सहित कारगिल के कई प्रमुख नेता सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। अली के अलावा लद्दाख स्वायत्तशासी पर्वतीय विकास परिषद्, कारगिल के कार्यकारी पार्षद मोहम्मद अली हसन और छह अन्य नेताओं ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की और पार्टी में शामिल हो गए। अनायत अली सहित अधिकतर नेता पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से हैं।

उनका स्वागत करते हुए लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र बनाए जाने के निर्णय से लेह और कारगिल जिलों सहित पूरा क्षेत्र खुश है। अनायत अली ने संवाददाताओं से कहा कि मुस्लिम बहुल जिले कारगिल के लोगों ने भले ही लद्दाख के लिए केंद्र शासित क्षेत्र का दर्जा नहीं मांगा हो लेकिन घोषणा के बाद वे खुश हैं क्योंकि इससे केंद्र मामलों को सीधे तौर पर देखेगा जिसमें विकास परियोजनाएं भी शामिल हैं। भाजपा ने कहा कि पार्टी में शामिल अन्य नेताओं में मोहसीन अली, जहीर हुसैन बाबर, काचो गुलजार हुसैन, असदुल्ला मुंशी, मोहम्मद इब्राहिम और ताशी सेरिंग शामिल हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X