Friday, April 26, 2024
Advertisement

कश्मीर में भारी बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की हुई मौत

कश्मीर घाटी में भारी हिमपात से जुड़ी घटनाओं में गुरुवार को सेना के लिए पोर्टर का काम करने वाले दो व्यक्तियों सहित चार लोगों की मौत हो गई। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 07, 2019 18:02 IST
Jammu Kashmir Snow Fall- India TV Hindi
Image Source : PTI Jammu Kashmir Snow Fall

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में भारी हिमपात से जुड़ी घटनाओं में गुरुवार को सेना के लिए पोर्टर का काम करने वाले दो व्यक्तियों सहित चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए पोर्टरों की पहचान मंजूर अहमद और इशाक खान के रूप में हुई है जिनकी मौत कुपवाड़ा जिले में अग्रिम चौकी के पास हिमस्खलन की चपेट में आने से हुई। उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में विद्युत विकास विभाग (पीडीडी) के एक कर्मचारी की उस समय मौत हो गई जब वह भारी बर्फबारी की वजह से बाधित बिजली को बहाल करने की कोशिश कर रहा था। 

अधिकारियों ने बताया कि मंजूर अहमद पीडीडी में निरीक्षक पद पर तैनात थे और उनकी मौत बिजली के खंभे से गिरने की वजह से हुई। उन्होंने बताया कि श्रीनगर जिला प्रशासन ने पीडीडी कर्मी के परिवार के लिए तुरंत दो लाख रुपये की मुआवजा राशि मंजूर की है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के हबाक इलाके में एक राहगीर की मौत उस समय हो गई जब बर्फ की वजह से चिनार के पेड़ की डाल टूटकर उसके ऊपर गिर गई। इस घटना में एक कैब और ऑटोरिक्शा को भी नुकसान पहुंचा है। 

आपको बता दें कि कश्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग के पहाड़ों पर बुधवार को मौसम की पहली बर्फ गिरी जबकि मैदानी इलाकों में वर्षा हुई जिसके कारण पारा 10 डिग्री तक गिर गया। मौसम विभाग के अधिकारी ने बाताया कि कि कश्मीर घाटी के ऊँचे इलाकों गुलमर्ग और सोनमर्ग में बुधवार देर रात बर्फबारी हुई जबकि शहर और मैदानी इलाकों में बारिश हुई। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement