1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में भारी बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की हुई मौत

कश्मीर में भारी बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की हुई मौत

कश्मीर घाटी में भारी हिमपात से जुड़ी घटनाओं में गुरुवार को सेना के लिए पोर्टर का काम करने वाले दो व्यक्तियों सहित चार लोगों की मौत हो गई। 

Bhasha Bhasha
Published on: November 07, 2019 18:02 IST
Jammu Kashmir Snow Fall- India TV Hindi
Image Source : PTI Jammu Kashmir Snow Fall

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में भारी हिमपात से जुड़ी घटनाओं में गुरुवार को सेना के लिए पोर्टर का काम करने वाले दो व्यक्तियों सहित चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए पोर्टरों की पहचान मंजूर अहमद और इशाक खान के रूप में हुई है जिनकी मौत कुपवाड़ा जिले में अग्रिम चौकी के पास हिमस्खलन की चपेट में आने से हुई। उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में विद्युत विकास विभाग (पीडीडी) के एक कर्मचारी की उस समय मौत हो गई जब वह भारी बर्फबारी की वजह से बाधित बिजली को बहाल करने की कोशिश कर रहा था। 

अधिकारियों ने बताया कि मंजूर अहमद पीडीडी में निरीक्षक पद पर तैनात थे और उनकी मौत बिजली के खंभे से गिरने की वजह से हुई। उन्होंने बताया कि श्रीनगर जिला प्रशासन ने पीडीडी कर्मी के परिवार के लिए तुरंत दो लाख रुपये की मुआवजा राशि मंजूर की है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के हबाक इलाके में एक राहगीर की मौत उस समय हो गई जब बर्फ की वजह से चिनार के पेड़ की डाल टूटकर उसके ऊपर गिर गई। इस घटना में एक कैब और ऑटोरिक्शा को भी नुकसान पहुंचा है। 

आपको बता दें कि कश्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग के पहाड़ों पर बुधवार को मौसम की पहली बर्फ गिरी जबकि मैदानी इलाकों में वर्षा हुई जिसके कारण पारा 10 डिग्री तक गिर गया। मौसम विभाग के अधिकारी ने बाताया कि कि कश्मीर घाटी के ऊँचे इलाकों गुलमर्ग और सोनमर्ग में बुधवार देर रात बर्फबारी हुई जबकि शहर और मैदानी इलाकों में बारिश हुई। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X