Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Tripura में लगाया जाएगा तीन दिन का lockdown

त्रिपुरा में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सूबे में तीन दिन का लॉकडाउन लागू करने का फैसला कर दिया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 25, 2020 22:56 IST
 Lockdown in Tripura । Tripura में लगाया गया तीन दिन का lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

अगरतला. त्रिपुरा में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सूबे में तीन दिन का लॉकडाउन लागू करने का फैसला कर दिया है। राज्य में लॉकडाउन सोमवार से शुरू होगा। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने दी।

 

त्रिपुरा में कोविड-19 के मामले 3778 हुए, मृतक संख्या 11 पर पहुंची

त्रिपुरा में कोविड-19 से एक और मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या 11 हो गई है। वहीं राज्य में संक्रमण के 106 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 3,778 हो गए। स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि गोमती जिले के उदयपुर में शुक्रवार को कोविड-19 के 70 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। मरीज को दिल की बीमारी और उच्च रक्तचाप की भी समस्या थी।

राज्य में फिलहाल 1,618 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 2,131 मरीज ठीक हो चुके हैं और 18 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। इस बीच शिक्षा मंत्री एवं मंत्रालय के प्रवक्ता रतन लाल नाथ ने कहा कि कोविड-19 के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए 27 जुलाई से घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में संक्रमण की दर 2.86 प्रतिशत और संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर 0.27 प्रतिशत है। राष्ट्रीय स्तर पर यह औसत क्रमश: 8.36 प्रतिशत और 2.83 प्रतिशत है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement