1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. निर्भया केस: दोषियों की फांसी रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे वकील, रात 2:30 बजे होगी मामले पर सुनवाई

निर्भया केस: दोषियों की फांसी रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे वकील, रात 2:30 बजे होगी मामले पर सुनवाई

निर्भया मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार सुबह दी जाने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग करने वाली तीन दोषियों की याचिका को खारिज कर दिया है। जिसके बाद दोषियों के वकील एपी सिंह ने फांसी रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2020 6:10 IST
2012 Delhi gang-rape case: Supreme Court to hear the petition of all four death row convicts, seekin- India TV Hindi
Image Source : ANI 2012 Delhi gang-rape case: Supreme Court to hear the petition of all four death row convicts, seeking stay on execution

नई दिल्ली: निर्भया मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार सुबह दी जाने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग करने वाली तीन दोषियों की याचिका को खारिज कर दिया है। जिसके बाद दोषियों के वकील एपी सिंह ने फांसी रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। एपी सिंह ने मेंशनिंग रजिस्ट्रार जगत सिंह रावत के घर पर पवन गुप्ता की याचिका की मेंशनिंग कर तुरंत सुनवाई की मांग की। एपी सिंह ने कहा कि ये उनके 3 मुवक्किल पवन, विनय और अक्षय के जीवन का सवाल है। इसपर रजिस्ट्रार ने उनसे कहा कि इतनी रात में ही सुनवाई के लिए मेंशनिंग क्यों कर रहे हैं। अपने याचिका तो शाम साढ़े 7 बजे के करीब दायर कर दी थी।

एपी सिंह ने कहा कि पहले निचली अदालत में अर्जी पर सुनवाई हुई। उसे हाई कोर्ट में चुनोती दी थी। उस पर हाई कोर्ट ने रात 12 बजे आर्डर किया। हाई कोर्ट के आर्डर की कॉपी प्राप्त होने के बाद सीधे आपके पास आया हूं। उन्होनें कहा कि अगर इसे अभी नहीं सुना गया तो याचिका व्यर्थ हो जाएगी। दोषी पवन की याचिका पर अभी सुनवाई होनी चाहिए। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X