Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: HCQ दवा के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के 'Thank You' ट्वीट पर PM मोदी का जवाब

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत कई देशों को इस बीमारी से निपटने के लिए Hydroxychloroquine दवाई मुहैया करा रहा है। भारत ने यह दवाई पड़ोसी देश अफगानिस्तान को भी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2020 19:36 IST
Coronavirus: HCQ दवा के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के 'Thank You' ट्वीट पर PM मोदी का जवाब- India TV Hindi
Coronavirus: HCQ दवा के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के 'Thank You' ट्वीट पर PM मोदी का जवाब

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत कई देशों को इस बीमारी से निपटने के लिए Hydroxychloroquine दवाई मुहैया करा रहा है। भारत ने यह दवाई पड़ोसी देश अफगानिस्तान को भी दी है। भारत के इस दोस्ताना रवैये के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा, जिसके जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों देशों की दोस्ती का जिक्र किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "भारत और अफगानिस्तान इतिहास, भूगोल और संस्कृति के संबंधों के आधार पर एक विशेष मित्रता साझा करते हैं। लंबे समय से, हमने आतंकवाद के संकट के खिलाफ संयुक्त रूप से लड़ाई लड़ी है। हम इसी तरह एकजुटता और साझा संकल्प के साथ COVID -19 का मुकाबला करेंगे।"

इससे पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा था, "अफगानिस्तान के लोगों के लिए Hydroxychloroquine की 5 लाख टैबलेट्स, पेरासिटामोल की 1 लाख टैबलेट्स और 75 हजार मेट्रिक टन गेंहू में से 5000 मेट्रिक टन की पहली खेप के भेजने के लिए मेरे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी और भारत का धन्यवाद।" 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारत में उपलब्धता बढ़ने पर दवाओं और उपकरणों सहित अधिक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आगे की प्रतिबद्धताओं के लिए भी धन्यवाद। #Covid19 के कठिन समय में, सहयोगियों और दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग हमें इस खतरे से लड़ने और हमारे लोगों को बचाने के लिए बेहतर रूप से तैयार करेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement