Saturday, April 27, 2024
Advertisement

1100 से ज्यादा मजदूरों और तीर्थयात्रियों को लेकर राजस्थान के अजमेर से पश्चिम बंगाल के हावड़ा पहुंची ट्रेन

राजस्थान से 1,100 से ज्यादा मजदूरों और तीर्थयात्रियों को लेकर एक ट्रेन पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के दानकुनी पहुंची।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 05, 2020 14:45 IST
Train West Bengal from Rajasthan, Ajmer to Howrah Train, Ajmer to Howrah Labourers Train- India TV Hindi
Train with more than 1100 laborers, pilgrims reaches West Bengal from Rajasthan | AP Representational

कोलकाता: राजस्थान से 1,100 से ज्यादा मजदूरों और तीर्थयात्रियों को लेकर एक ट्रेन पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के दानकुनी पहुंची। यात्रिओं का स्वागत फूलों से किया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 24 कोचों वाली ट्रेन राजस्थान के अजमेर से सोमवार सुबह रवाना हुई और मंगलवार को 10 बजकर 40 मिनट पर पहुंची। ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद उस पर फूलों की बारिश की गई। राज्य मंत्री मोलॉय घटक और तपन दासगुप्ता यात्रियों का स्वागत करने के लिए प्लेटफॉर्म पर मौजूद थे।

स्वास्थ्य विभाग ने स्टेशन के बाहर एक शिविर लगाया है और महिलाओं तथा बच्चों समेत 1,186 यात्रियों की जांच की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि जिन यात्रियों में लक्षण दिखेंगे उन्हें जरूरी चिकित्सीय इलाज मुहैया कराया जाएगा। वहीं अन्य को बसों के माध्यम से राज्य के अन्य स्थानों पर उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शारीरिक दूरी नियमों का पालन करते हुए कोच को खाली किया गया। 

राजस्थान के मुख्य सचिव ने पश्चिम बंगाल के अपने समकक्ष को अजमेर और अन्य स्थानों से फंसे तीर्थयात्रियों और श्रमिकों की राज्य वापसी के लिए पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा था कि दो ट्रेन करीब 2,500 श्रमिकों, तीर्थयात्रियों और मरीजों को घर लेकर आएंगी। इसमें से एक ट्रेन राजस्थान और दूसरी ट्रेन केरल से आएगी। सूत्रों ने बताया कि केरल के तिरुवनंतपुरम से सोमवार को चली ट्रेन बुधवार को मुर्शिदाबाद जिले के ब्रह्मपुर पहुंचेगी। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement