Monday, April 29, 2024
Advertisement

PM मोदी के जन्मदिन पर दिल्ली के रेस्तरां ने परोसी 56 इंच की थाली, 40 मिनट में खाने वाले शख्स को मिलेगा 8.5 लाख रुपए

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को मनाने के लिए लुटियंस दिल्ली के एक रेस्तरां में 10 दिनों तक 56 इंच की थाली परोसी जाएगी। कनॉट प्लेस में स्थित आर्दोर 2.1 रेस्तरां के मालिक सुवीत कालरा ने कहा कि रेस्तरां अपनी थालियों के लिए मशहूर है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Updated on: September 17, 2022 23:32 IST
A 56-inch plate served by a Delhi restaurant - India TV Hindi
Image Source : PTI A 56-inch plate served by a Delhi restaurant

Highlights

  • लुटियंस दिल्ली के एक रेस्तरां में चल रहा ऑफर
  • 40 मिनट में थाली खाओ और 8.5 लाख ले जाओ
  • थाली में उत्तर भारत के 56 प्रकार के व्यंजन होंगे

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर लुटियंस दिल्ली के एक रेस्तरां में शनिवार से 10 दिनों के लिए 56 इंच की थाली परोसनी शुरू कर दी है। कनॉट प्लेस में स्थित आर्दोर 2.1 रेस्तरां ने 56 भोग वाली 56 इंच की थाली परोसनी शुरू की है। यह थाली 26 सितंबर तक परोसी जाएगी। रेस्तरां के मालिक सुवीत कालरा ने कहा कि सोमवार से 56 इंच की इस थाली को 40 मिनट के भीतर खत्म करने वाले को 8.5 लाख रुपए का इनाम मिलेगा। 

लकी कस्टमर्स को केदारनाथ की मुफ्त यात्रा करने को मिलेगा

कालरा ने बताया, ‘‘हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। हमारा रेस्तरां अपनी थालियों के लिए जाना जाता है। 56 इंच की एक थाली में 56 व्यंजनों का समावेश है। यह उनके जन्मदिन को मनाने और उन्होंने जो कुछ इस देश और इसके आम नागरिकों के लिए किया है, उसे सम्मानित करने का एक तरीका है।’’ कालरा ने कहा कि जो लोग 17 सितंबर से 26 सितंबर के बीच थाली खाएंगे, उनमें से दो विजेताओं का चयन किया जाएगा और उन्हें केदारनाथ की मुफ्त यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जो कालरा के अनुसार मोदी के पसंदीदा स्थानों में से एक है। 

Dish With 56 types of Food

Image Source : PTI
Dish With 56 types of Food

थाली में उत्तर भारत के 56 प्रकार के व्यंजन होंगे

थाली में कुल्फी के विकल्प के साथ 20 विभिन्न प्रकार की सब्जियां, विभिन्न प्रकार की रोटी, दाल और गुलाब जामुन होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘थाली में उत्तर भारत के 56 व्यंजन हैं। दोपहर के भोजन की शाकाहारी थाली के साथ 2,600 रुपए की कीमत, जबकि मांसाहारी थाली की कीमत 2,900 रुपये से अधिक है। रात के खाने की थाली की कीमत अतिरिक्त 300 रुपए प्रति थाली है।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement