Friday, May 17, 2024
Advertisement

COP28: दुबई पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, लोग बोले- अबकी बार 400 पार

COP28 की बैठक में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुबई पहुंचे हैं। यहां एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भारतीयों ने जोरदार स्वागत किया। इसकी एक तस्वीर को पीएम मोदी ने शेयर किया है। वहीं एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग 'अबकी बार, 400 पार' के नारे लगा रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 01, 2023 10:07 IST
COP28 PM Narendra Modi reached Dubai Indians gave warm welcome people said this bjp crossed 400 in l- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दुबई पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी तो लोगों ने लगाए खूब नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्लाइमेट चेज पर आयोजित एक खास सम्मेतन COP यानी क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचे हैं। यह इस तरह का 28वां सम्मेलन है, जहां पीएम मोदी सहित दुनिया के कई नेता इस मीटिंग में भाग लेंगे। दुबई पहुंचते ही पीएम नरेंद्र मोदी का भारतीयों ने जोरदार स्वागत किया। लोगों ने इस दौरान 'हर हर मोदी' के नारे लगाए और सभी ने इस दौरान कहा, 'अबकी बार 400 पार'। शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री ने अपनी उत्साह जाहिर की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, 'दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा गर्मजोशी से किए गए स्वागत से बहुत प्रभावित हुआ हूं। उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है।'

Related Stories

दुबई में लगे मोदी-मोदी के नारे

बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी इस यात्रा से पूर्व जलवायु परिवर्तन के मामलों से निपटने के मामलों को लेकर विकासशील देशों का समर्थन करने पर मुख्य रूप से जोर दिया। पीएम मोदी ने जोर दिया कि विकासशील देशों के सामने आने वाली चुनौतियों पर गौर करना चाहिए। उन्होंने जलवायु परिवर्तन और तकनीकी ट्रांसफर पर भी जोर दिया। बता दें कि पीएम मोदी जैसे ही दुबई पहुंचे, यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। भारतीय समुदाय के लोग हाथ में झंडा लेकर एयरपोर्ट व बाहर खड़े दिखाई दिए। इस दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे।

'अबकी बार 400 पार'

कुछ समर्थकों द्वारा ‘अबकी बार, 400 पार’ के नारे लगाए। पीएम नरेंद्र मोदी ने दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की कुछ तस्वीरों को भी शेयर किया है। बता दें कि COP28 बैठक में ग्रीन हाउस गैस के उत्सर्जन, जलवायु परिवर्तन  से निपटने को लेकर वैश्विक स्तर पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में पीएम मोदी समेत दुनिया के कई देशों के बड़े नेता शामिल होने वाले हैं। बता दें कि ग्लोबल साउथ को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा से मुखर रहे हैं। यही कारण है कि अफ्रीकी यूनियन को जी20 में पीएम मोदी ने सदस्यता भी दिलवाई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement