Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोनिया ने कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से कहा- सुनिश्चित करें, गर्भवती महिलाओं को 6000 रुपये वार्षिक मिले

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर कहा है कि वह गर्भवती महिलाओं को सालाना छह हजार रुपये की राशि मिलना सुनिश्चित करें।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 27, 2019 21:36 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Sonia Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर कहा है कि वह गर्भवती महिलाओं को सालाना छह हजार रुपये की राशि मिलना सुनिश्चित करें। उन्होंने इस पत्र में नरेंद्र मोदी सरकार की 'प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना' का हवाला दिया और कहा कि 2013 में पारित राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत गर्भवती महिलाओं को छह हजार रुपये वार्षिक देने का प्रावधान था, लेकिन इस सरकार ने इसे घटाकर पांच हजार रुपये कर दिया।

उन्होंने कहा, ''खबर है कि 2017-18 में सिर्फ 22 पात्र महिलाओं को पहली किश्त मिली। यह मातृ वंदन योजना के तहत तय क्रियान्वयन की शर्तों के चलते हुआ।'' सोनिया ने मुख्यमंत्रियों से कहा, ''कृपया यह सुनिश्चित करिए की हर पात्र महिला को सालाना छह हजार रुपये की राशि मिले।''

उन्होंने यह भी कहा कि एक बार इस योजना को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों में सुधार हो जाएगा तो इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठाया जा सकेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement