Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Sushant Singh Rajput Case: बिहार के डिप्टी सीएम बोले- मुंबई पुलिस नहीं कर रही बिहार पुलिस का सहयोग

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला लगातार चर्चाओं में बना हुआ है। बिहार पुलिस इस मामले में FIR के बाद जांच के लिए मुंबई में है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2020 16:45 IST
Sushant Singh Rajput Case Sushil Modi says Mumbai Police not cooperating Bihar Police । Sushant Sing- India TV Hindi
Image Source : SSR / FACEBOOK Sushant Singh Rajput Case: बिहार के डिप्टी सीएम बोले- मुंबई पुलिस नहीं कर रही बिहार पुलिस का सहयोग

पटना. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला लगातार चर्चाओं में बना हुआ है। बिहार पुलिस इस मामले में FIR के बाद जांच के लिए मुंबई में है। कई लोगों का दावा है कि मुंबई में जांच के लिए पहुंची बिहार पुलिस को स्थानीय पुलिस द्वारा बिलकुल सहयोग नहीं किया जा रहा है। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी इसी कतार में शामिल हो गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, "मुंबई पुलिस सुशांत मौत मामले में बिहार पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच के रास्ते में रुकावट डाल रही है। बिहार पुलिस इस मामले को सुलाझाने में अपनी पूरी कोशिश कर रही है लेकिन मुंबई पुलिस द्वारा सहयोग नहीं किया जा रहा है। भाजपा को लगता है कि सीबीआई को इस मामले की जांच करनी चाहिए।"

सुशांत को न्याय दिलाने के लिए बिहार के सभी दल आए 'संग-संग'

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के करीब 40 दिन के बाद पटना में दिवंगत अभिनेता के पिता द्वारा थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद बिहार की राजनीतिक पार्टियां भी एक साथ खड़ी नजर आ रही हैं। सभी पार्टियां एक स्वर में सुशांत के न्याय मिलने की बात कर रही है। इस मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित किए जाने को लेकर रिया चक्रवर्ती की ओर से दाखिल याचिका के बाद बिहार सरकार ने भी सर्वोच्च न्यायालय में कैविएट दाखिल किया है।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि बिहार सरकार जरूर विरोध करेगी। यह न्यायिक प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी इस मामले की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस मुंबई पुहंचकर मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरा देश सच जानना चाहती है और बिहार सरकार सच के साथ है।

इधर, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने बिहार सरकार द्वारा कैविएट दाखिल किए जाने को सही कदम बताते हुए कहा कि बिहार पुलिस जांच के लिए मुंबई पहुंची है लेकिन वहां अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री सीबीआई जांच की मांग नकार चुके हैं, ऐसे में जब बिहार पुलिस जांच कर रही है तो मामला महाराष्ट्र लाने की व्यग्रता क्यों है। उन्होंने कहा कि भाजपा सुशांत मामले में उनके परिजनों के साथ है और कैविएट दर्ज की है। इस मामले की निष्पक्ष जांच और सीबीआई जांच होनी चाहिए।

इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललन कुमार ने कहा कि कांग्रेस भी सुशांत के परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच होनी चाहिए और पटना में जो प्राथमिकी दर्ज की गई है उसकी जांच बिहार पुलिस द्वारा ही की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी रिया की ओर से दाखिल याचिका का विरोध करेगी।

इधर, युवा राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत यादव ने कहा कि हमारे नेता तेजस्वी यादव पटना के रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में सच लाने के लिए संकल्पित है। प्रारंभ से ही राजद सुशांत के परिजनों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि राजद सुशांत को न्याय दिलाकर रहेगी।

With inputs from IANS

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement