Thursday, March 28, 2024
Advertisement

चाहे गलवान हो या तवांग, सेना ने शौर्य दिखाया, जितनी तारीफ करें उतनी कम- राजनाथ

उन्होंने इशारों-इशारों में राहुल गांधी को भी नसीहत दे डाली। राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति सच बोलकर की जाती है, झूठ बोलकर नहीं।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: December 17, 2022 11:30 IST
राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चाहे गलवान हो या तवांग, सेना ने अपना शौर्य दिखाया है। जवानों की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है। FICCI के 95वें वार्षिक सम्मेलन और AGM में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह बयान दिया। उन्होंने इशारों-इशारों में राहुल गांधी को भी नसीहत दे डाली। राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति सच बोलकर की जाती है, झूठ बोलकर नहीं। झूठ बोलकर लंबे समय तक राजनीति नहीं की जा सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि हर समय राजनीति में किसी की नीयत पर संदेह करना ठीक नहीं। 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि सरकार सोई हुई है और इस खतरे को ‘नजरअंदाज’ करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा- जो चीन का खतरा है... और मुझे तो वो स्पष्ट है...और मैं इसको लेकर दो-तीन साल से कह रहा हूं, लेकिन केंद्र सरकार उसको छिपाने की कोशिश कर रही है। सरकार उसको नजरअंदाज कर रही है, मगर उस खतरे को न तो छुपाया जा सकता है और न ही उसकी अनदेखी की जा सकती है। 

राहुल ने कहा- उनकी (चीन) पूरी तैयारी चल रही है...उनका लद्दाख की तरफ और अरुणाचल की तरफ पूरी आफेंसिव प्रिपेरेशन (युद्ध की तैयारी) चल रही है… हिन्दुस्तान की सरकार सोई हुई है।’ उन्होंने कहा, ‘बात को हिन्दुस्तान की सरकार सुनना नहीं चाहती है। मगर उनकी (चीन) तैयारी चल रही है, तैयारी युद्ध की है। तैयारी कोई घुसपैठ की नहीं है। तैयारी युद्ध की है।’ राहुल ने आगे कहा, ‘अगर कोई भी इन बातों को समझता है, अगर आप उनके हथियारों का पैटर्न (स्वरूप) देख लें। वो क्या कर रहे हैं, वहां पर..वे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं और हमारी सरकार उस बात को छुपाती है और उस बात को शायद स्वीकार नहीं कर पा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement