Sunday, June 16, 2024
Advertisement

अंतिम चरण में पहुंचा लोकसभा चुनाव, पीएम मोदी-सीएम योगी और अखिलेश यादव इन जिलों में करेंगे चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है। 1 जून को सातवें चरण के लिए मतदान किया जाएगा। इस बाबत सभी राजनीतिक दल के नेता आखिरी बार अपना दम-खम दिखाने में लगे हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव आज इन स्थानों पर चुनावी रैली करने वाले हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: May 26, 2024 7:31 IST
Lok Sabha election 2024 PM narendra Modi CM Yogi Adityanath and Akhilesh Yadav election rally- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी और सीएम योगी की चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातवें चरण का मतदान अब होना बाकी है। 25 मई को छठे चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। इस दौरान 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों के लिए वोटिंग की गई। सबसे अधिक वोटिंग पश्चिम बंगाल में की गई है। सातवें चरण का मतदान 1 जून को किया जाएगा। इस दौरान 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। सातवें चरण की वोटिंग को ध्यान में रखते हुए सभी राजनीतिक दलों के नेता अलग-अलग जिलों में घूम-घूमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव भी चुनावी रैलियां करने वाले हैं।

Related Stories

पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार

जानकारी के मुताबिक रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी मिर्जापुर, मऊ, देवरिया में चुनावी जनसभा करने वाले हैं और भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री सुबह 11.15 बजे मऊ के मेवाड़ी कलां के घोसी, बलिया व सलेमपुर से भाजपा व उसके सहयोगी दलों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और वोट मांगेंगे। इसके बाद पीएम मोदी दोपहर के वक्त देवरियां पहुंचेंगे। यहां रूद्रपुर में वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी गोरखपुर के बांसगांव व देवरियां से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे।

सीएम योगी और अखिलेश यादव भी करेंगे चुनावी जनसभा

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ आज गाजीपुर, गोरखपुर, वाराणसी और मिर्जापुर में चुनावी जनसभा करने वाले हैं। मिर्जापुर में सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज सलेमपुर एवं बलिया में इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि अखिलेश यादव 12.45 बजे जीएमएएम इंटर कॉलेज बेल्थरा रोड बलिया में सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रमाशंकर राजभर के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं अनुप्रिया पटेल सुबह 9 बजे मिर्जापुर में चुनावी जनसभा करेंगे। बता दें कि केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल यहां से चुनाव लड़ रहा हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement