Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ग्रेटर नोएडा: कोर्टरूम में खड़े पिता ने नहीं दी गवाही, मां और बहन की हत्या का आरोपी लड़का रिहा

उस मजबूर पिता की पीड़ा का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते जिसकी बेटी और पत्नी की हत्या कर दी गई हो और हत्या का आरोपी उसका अपना बेटा हो। इतना ही नहीं, उसी आरोपी बेटे के खिलाफ गवाही के लिए वह कोर्टरूम में खड़ा हो।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2019 15:34 IST
ग्रेटर नोएडा:...- India TV Hindi
ग्रेटर नोएडा: कोर्टरूम में खड़े पिता ने नहीं दी गवाही, मां और बहन की हत्या का आरोपी लड़का रिहा

ग्रेटर नोएडा: उस मजबूर पिता की पीड़ा का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते जिसकी बेटी और पत्नी की हत्या कर दी गई हो और हत्या का आरोपी उसका अपना बेटा हो। इतना ही नहीं, उसी आरोपी बेटे के खिलाफ गवाही के लिए वह कोर्टरूम में खड़ा हो। ये मजबूर पिता था नोएडा का बिजनसमैन जिसको अपनी बेटी और पत्नी की हत्या के लिए अपने 17 साल के बेटे के खिलाफ गवाही देनी थी लेकिन वह बेटे के विरूद्ध नहीं बोल सका। नतीजा यह हुआ कि उसका बेटा आरोप मुक्त हो गया। बेटे के रिहा होने के बाद पिता उसे घर ले आए। वही बेटा जो परिवार के नाम पर अकेला बचा था अब वो उस फ्लैट को छोड़ दूसरी जगह रह रहे हैं।

यह घटना 4 दिसंबर, 2017 को नोएडा एक्सटेंशन की एक हाउसिंग सोसाइटी के 14वें माले के फ्लैट में हुई थी। 15 साल के लड़के ने क्रिकेट बैट और पिज्जा कटर से अपनी मां और बहन की हत्या कर दी। जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने इस लड़के के खिलाफ पर्याप्त सबूत के अभाव में मई महीने में केस बंद कर दिया और 20 मई को उसे फेज 2 के सुधार गृह से रिहा भी कर दिया गया। लड़के के खिलाफ आरोप इसलिए साबित नहीं हो पाया क्योंकि घटना का एकमात्र चश्मदीद उसके पिता ही थे जिन्होंने सुनवाई के दौरान लड़के की खराब मानसिक अवस्था की मेडिकल रिपोर्ट सौंप दी।

पुलिस ने बताया कि हत्या की रात लड़का हाउसिंग सोसाइटी के सीसीटीवी कैमरे में दिखा था। वह एक बैकपैक लिए फ्लैट से निकल रहा था। पुलिस ने फ्लैट से बैट, पिज्जा कटर और कैंची के साथ-साथ खून लगा लड़के का कपड़ा भी बरामद किया था। इस केस के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर अजय शर्मा ने बताया कि लड़के के पिता ही इस मामले के अकेले गवाह थे। हालांकि, वह घटना के वक्त काम की वजह से शहर में नहीं थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement