1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, मेदांता में भर्ती

यूपी: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में किया गया भर्ती

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, महंत को क्रॉनिक रीनल फेल्योर नाम की बीमारी है। इस बीमारी में गुर्दे सही से काम करना बंद कर देते हैं। इसके अलावा खबर ये भी है कि महंत यूरीनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन यानी UTI से भी पीड़ित हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2022 18:34 IST
Mahant Nritya Gopal Das - India TV Hindi News
Image Source : FILE Mahant Nritya Gopal Das 

Highlights

  • महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी
  • मेदांता अस्पताल में किया गया भर्ती
  • महंत को क्रॉनिक रीनल फेल्योर नाम की बीमारी है।

लखनऊ: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। उनकी किडनी में इंफेक्शन बताया जा रहा है। 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, महंत को क्रॉनिक रीनल फेल्योर नाम की बीमारी है। इस बीमारी में गुर्दे सही से काम करना बंद कर देते हैं। इसके अलावा खबर ये भी है कि महंत यूरीनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन यानी UTI से भी पीड़ित हैं। इस बीमारी में मूत्र मार्ग संक्रमित हो जाता है। इसका असर किडनी, ब्लैडर और अन्य कई जगहों पर पड़ता है। 

बता दें कि इससे पहले महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित भी हो गए थे। इस दौरान भी वह कई दिनों तक डॉक्टरों की देखभाल में हॉस्पिटल में रहे थे। हालांकि बाद में वह कोरोना से ठीक हो गए थे और अयोध्या वापस लौट आए थे। 

रिपोर्ट्स का कहना है कि महंत नृत्य गोपाल दास की देखभाल के लिए मेदांता के कई यूरोलॉजिस्ट को लगाया गया है और मेदांता के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर लगातार उनका हालचाल ले रहे हैं। 

कहा जा रहा है कि उन्हें रविवार दोपहर मेदांता की इमरजेंसी में दिखाया गया और उसके बाद आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि अभी उनकी हालत खतरे से बाहर है। महंत की उम्र करीब 84 साल की है और वह हमेशा डॉक्टरों की निगरानी में रहते हैं।  

Latest Uttar Pradesh News