Thursday, May 02, 2024
Advertisement

वैदेही डोंगरे के सिर सजा मिस इंडिया-यूएसए 2021 का ताज

मिशिगन की 25 वर्षीय वैदेही डोंगरे को मिस इंडिया यूएसए 2021 का ताज पहनाया गया है। वहीं जॉर्जिया की अर्शी लालानी दूसरे स्थान पर रहीं। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 20, 2021 13:56 IST
वैदेही डोंगरे के सिर सजा मिस इंडिया-यूएसए 2021 का ताज- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/VAIDEHIDONGRE वैदेही डोंगरे के सिर सजा मिस इंडिया-यूएसए 2021 का ताज

मिशिगन की 25 साल की वैदेही डोंगरे ने ‘मिस इंडिया यूएसए 2021 (Miss India USA 2021) का खिताब अपने नाम कर लिया है।  इसके अलावा  जॉर्जिया की अर्शी लालानी दूसरे नंबर पर रहीं। वहीं नार्थ कैरोलिना की मीरा कसारी तीसरे स्थान पर रहीं।

वैदेही ने मिशिगन विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है। वैदेही को उनके शानदार भारतीय शास्त्रीय नृत्य कथक के लिए 'मिस टैलेंटेड' का पुरस्कार भी दिया गया। वह एक बड़ी कंपनी में बिज़नेस डेवलपमेंट मैनेजर के रूप में काम करती हैं।

ब्लू- व्हाइट शॉर्ट ड्रेस में स्टनिंग नजर आईं रश्मि देसाई, देखें ग्लैमरस तस्वीरें

 वैदेही ने कहा, 'मैं अपने समाज पर एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहती हूं और महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता तथा साक्षरता के लिए काम करना चाहती हूं।'

वहीं, लालानी (20) ने अपने आत्मविश्वास और प्रस्तुति से सभी को चकित कर दिया और वह दूसरे नंबर पर रहीं। वह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित रही हैं। यह प्रतियोगिता सप्ताहांत में आयोजित की गई।

मिस वर्ल्ड 1997 डायना हेडन, प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि और प्रमुख जज थीं। 30 राज्यों की 61 प्रतिभागियों ने तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं  'मिस इंडिया यूएसए', 'मिसेज इंडिया यूएसए' और 'मिस टीन इंडिया यूएसए' में हिस्सा लिया था। इन तीन श्रेणियों की विजेताओं को विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए मुंबई जाने की टिकट भी दी गई है। 

न्यूयॉर्क में जाने माने भारतवंशी अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन ने लगभग 40 साल पहले ‘वर्ल्डवाइड पेजेंट्स’ के बैनर तले इसकी शुरुआत की थी। ‘मिस इंडिया यूएसए’ भारत के बाहर सबसे लंबे समय तक चलने वाली भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता है।

इनपुट भाषा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement