Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रांसफर होने के बाद थाना प्रभारी ने किया सुसाइड, पुलिस महकमें में मचा हड़कंप

अनुपपुर कोतवाली के टीआई संतोष कुमार उद्दे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। संतोष कुमार का कल ही अनुपपुर से सिवनी के लिए ट्रांसफर हुआ था।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 28, 2024 8:20 IST
अनुपपुर कोतवाली - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनुपपुर कोतवाली

मध्य प्रदेश के अनुपपुर जिले  में एक थाना प्रभारी (T.I) ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। मिली जानकारी के अनुसार, अनुपपुर कोतवाली में तैनात संतोष कुमार उद्दे ने अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। संतोष कुमार का कल ही अनुपपुर से सिवनी के लिए ट्रांसफर हुआ था। संतोष कुमार टीआई थे। उन्होंने आत्महत्या क्यों की इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन टीआई के इस कदम ने पुलिस महकमें को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

आमद देने से टीआई ने दी जान

बताया जा रहा है कि संतोष कुमार उद्दे काफी सुलझे हुए और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। वे उमरिया जिले में काफ़ी समय तक पदस्थ रहे हैं। वे चंदिया और मानपुर के थाना प्रभारी के रुप में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे। कुछ दिन पहले ही उनका तबादला अनुपपुर जिले के लिए किया गया था और कल ही पुलिस विभाग द्वारा जारी स्थानांतरण सूची में उनका तबादला अनुपपुर से सिवनी के लिए किया गया था। नए थाने में आमद देने से पहले टीआई ने ये आत्मघाती कदम क्यों उठाया पुलिस इसकी जांच कर रही है। 

ट्रांसफर से परेशान होने की आशंका

संतोष कुमार उद्दे ने सुसाइड क्यों किया इसकी आधिकारिक जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि वे जल्दी-जल्दी हो रहे अपने ट्रांसफर से दुखी थे। बताया जा रहा है कि बार-बार ट्रांसफर से वे परेशान चल रहे थे। बता दें कि संतोष कुमार उद्दे अनुपपुर से पहले उमरिया जिले के मानपुर में पदस्थ थे। वे अनुपपुर में अभी हाल में ही आए थे। यहां पर कुछ समय ही बीता था कि एक बार फिर से उनका ट्रांसफर कर दिया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। संतोष कुमार के परिजनों को इसकी जानकारी दे दी गई है। परिजनों का बयान अभी सामने नहीं आया है।

 

रिपोर्ट-विशाल खण्डेलवाल 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement