Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: कोई कर रहा गोबर से लिपाई तो किसी ने चाय बनाई... मध्य प्रदेश में वोटरों को ऐसे लुभा रहे प्रत्याशी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार जनता को लुभाने के लिए अब अनूठे तरीके अपना रहे हैं। राजगढ़ जिले की सारंगपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याक्षी कला मालवीय जनता के घरों में गोबर से लिपाई कर रही हैं तो वहीं बीजीपे के गौतम टेटवाल ने चाय बनाकर जनता को पिलाई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 02, 2023 12:50 IST
rajgarh- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB मध्य प्रदेश के राजगढ़ में प्रत्याशियों का अजब-गजब तरीके से चुनाव प्रचार

ये चुनाव क्या ना करवाए। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों का रंग कुछ ऐसा चढ़ रहा है कि प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए अनूठे तरीके आजमा रहे हैं। खबर मध्य प्रदेश में राजगढ़ जिले से है जहां अलग ही चुनावी रंग देखने को मिला। यहां मतदाताओं को लुभाने के लिए कोई उम्मीदवार लोगों के घरों पर गोबर से लिपाई कर रहा है तो कोई जनता के लिए चाय बना रहा है। विधायक प्रत्याशियों के इन अनूठे तरीकों के वीडियो भी सामने आए हैं जो जनता के बीच खूब वायरल हो रहे हैं। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीट के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। 

कांग्रेस उम्मीदवार ने की गोबर से लिपाई

दरअसल, मध्य प्रदेश में हर किसी को इस समय चुनावी बुखार चढ़ा हुआ है। विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य दलों के द्वारा अपने-अपने प्रत्याक्षी मैदान में उतार दिए गए हैं। अब प्रत्याशियों के द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए नए-नए जतन किए जा रहे है। मध्य प्रदेश की राजगढ़ जिले की सारंगपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याक्षी कला मालवीय जनसंपर्क अभियान चला रही हैं। इस दौरान वह सारंगपुर विधानसभा के नैनवाड़ा गांव पहुंची जहां उन्होंने जब दीपावली के त्यौहार को लेकर घर की रंगाई पुताई कर रही एक महिला को देखा तो कांग्रेस उम्मीदवार कला मालवीय खुद भी महिलाओं के साथ गोबर से लिपाई करने में जुट गईं और सफाई कर रही महिलाओं का हाथ बंटाया। 

बीजेपी कैंडिडेट ने बनाई चाय
वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौतम टेटवाल ने होटल पर पहुंचकर अपने हाथों से कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों को चाय बनाकर पिलाई। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के 17 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए कुल 3,832 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 21 अक्टूबर को शुरू हुई और इसकी समयसीमा 30 अक्टूबर को समाप्त हो गई। उन्होंने बताया कि सोमवार तक 3,832 उम्मीदवारों द्वारा दाखिल 4,359 नामांकन प्राप्त हुए हैं। 

(रिपोर्ट- गोविंद सोनी)

ये भी पढ़ें-

आतंकियों की गोली ने छीन ली गुलाम मोहम्मद के परिवार की खुशियां, शादी वाले घर में अब पसरा है मातम

"ऐसा कोई जिला नहीं जो मुजफ्फरपुर वालों से हिला नहीं," पिस्टल लहराते रील बनाने पर लड़की को घर उठा ले गई पुलिस

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement