Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MP news: इंदौर में शराबियों को सबक सिखाने लाठी-डंडे लेकर बाजार पहुंची मंहिलाएं, नई दुकान खोलने के विरोध में किया प्रदर्शन

MP news: प्रदर्शनकारियों में शामिल सुनीता रावल ने कहा, ''हमारी बेटियां हर रोज रात आठ बजे के आस-पास कोचिंग से घर लौटती हैं। शराब की नयी दुकान खुलने के बाद शराबियों की वजह से उनका घर आना-जाना मुश्किल हो जाएगा।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 02, 2022 14:08 IST
Liquor Shop- India TV Hindi
Image Source : ANI Liquor Shop

Highlights

  • इंदौर में शराब की नई दुकान खुलने का महिलाओं ने किया विरोध
  • हाथ में डंडे लेकर बाज़ार पहुंची महिलाएं

Indore News: इंदौर के एक रिहायशी इलाके में शराब की प्रस्तावित नयी दुकान का महिलाओं ने मंगलवार को अपने हाथों में डंडे लेकर विरोध किया। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने चेतावनी भी दी कि अगर यह दुकान खुली, तो वे शराबियों को इन्हीं डंडों से सबक सिखाएंगी। चश्मदीदों ने बताया कि क्षेत्र की महिलाएं जिंसी हाट बाजार में उस इमारत के सामने बड़ी संख्या में जुटीं जहां शराब की नयी दुकान खोली जानी है। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने हाथों में डंडे लेकर नशाखोरी और शराब की प्रस्तावित दुकान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

सहायक आबकारी आयुक्त ने क्या कहा? 

प्रदर्शनकारियों में शामिल सुनीता रावल ने कहा, ''हमारी बेटियां हर रोज रात आठ बजे के आस-पास कोचिंग से घर लौटती हैं। शराब की नयी दुकान खुलने के बाद शराबियों की वजह से उनका घर आना-जाना मुश्किल हो जाएगा। अगर महिलाओं के विरोध के बावजूद उनके इलाके में यह दुकान खोली गई, तो उन्हें शराबियों को सबक सिखाने के लिए डंडे भी उठाने पड़ेंगे। महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बाद सहायक आबकारी आयुक्त राजनारायण सोनी ने कहा कि एक ठेकेदार ने शराब की अपनी दुकान को जिंसी हाट बाजार क्षेत्र में स्थानांतरित करने की अर्जी दी है, लेकिन अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं किया गया है। 

शिवपुरी में भी हुआ प्रदर्शन

इसी साल अप्रैल के महीने में मध्य प्रदेश के शिवपुरी में भी शराब की दुकानों को बंद कराने के लिए महिलाओं ने उग्र प्रदर्शन किया था। रात के वक्त महिलाएं शराब की दुकानों में पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ कीं और शराब की पेटियों को सड़क पर फेंक दिया था। मौके पर पहुंची पुलिस की बात भी महिलाओं ने नहीं सुना और जाम लगा दिया था। इलाके की महिलाओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा फिर एसपी ऑफिस पहुंचकर शराब की दुकान को हटाने की मांग की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement