Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शिंदे सरकार को 'असंवैधानिक' कहना पड़ सकता है भारी, भाजपा नेता ने उद्धव ठाकरे को दी चेतावनी

उद्धव ठाकरे और उनके सहयोगी बार-बार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अपमान कर रहे हैं। भाजपा उनके खिलाफ कंटेप्ट ऑफ कोर्ट का केस दायर कर सकती है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला अगर उद्धव के पक्ष में आए तो न्याय व्यवस्था सही है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: May 12, 2023 13:49 IST
BJP leader warns uddhav thackeray calling eknath shinde unconstitutional government again and again- India TV Hindi
Image Source : PTI भाजपा नेता ने उद्धव ठाकरे को दी चेतावनी

महाराष्ट्र की राजनीति में जारी उठा-पटक के बीच महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे को सचेत करते हुए  कहा कि महाराष्ट्र में मौजूदा सरकार को बार-बार 'अवैध सरकार' कहना उन्हें भारी पड़ सकता है। उद्धव ठाकरे और उनके सहयोगी बार-बार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अपमान कर रहे हैं। भाजपा उनके खिलाफ कंटेप्ट ऑफ कोर्ट का केस दायर कर सकती है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला अगर उद्धव के पक्ष में आए तो न्याय व्यवस्था सही है। 

उद्धव ठाकरे को भाजपा की चेतावनी

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि जब कुछ सुप्रीम कोर्ट के कुछ प्वाइंट्स उनके हक में आए तो कोर्ट का फैसला सही है। लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा है कि उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बनी सरकार पूरी तरह संवैधानिक सरकार है। तो उद्धव ठाकरे द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी करते हुए शिंदे सरकार को बार-बार असंवैधानिक कहा जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी करते हुए एकनाथ शिंदे की सरकार को उद्धव ठाकरे द्वारा बार-बार असंवैधानिक कहा जा रहा है। हम उनके बयानों के क्लिप को लेकर उनके खिलाफ कंटेप्ट ऑफ कोर्ट का केस कर सकते हैं। 

देवेंद्र फडणवीस बोले- हम कोर्ट के फैसले से संतुष्ट 

बता दें कि बीते कल 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि फ्लोर टेस्ट और शक्ति संघर्ष से पहले इस्तीफा देने के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार की यथास्थिति को बहाल नहीं किया जा सकता है। वहीं कोर्ट ने यह भी कहा कि राज्य में मौजूदा सरकार को खारिज भी नहीं किया जा सकता है। कोर्ट के इस फैसले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह लोकतंत्र और लोकतांत्रिक प्रक्रिया की जीत है। हम सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले से संतुष्ट हैं। वहीं सीएम शिंदे ने कहा कि कोर्ट ने हमारी सरकार पर मोहर लगाई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement