Friday, May 10, 2024
Advertisement

पत्नी के चरित्र पर था शक, हत्या करके खुद पुलिस थाने पहुंच गया पति

नागपुर के कलमना पुलिस थाने के निरीक्षक ने बताया कि अमर भारद्वाज सब्जी विक्रेता है, जबकि ललिता भारद्वाज ब्यूटी पार्लर में काम करती थी। अमर को ललिता के चरित्र पर संदेह था, इस वजह से इन दोनों के बीच काफी समय से विवाद होते थे।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: March 09, 2023 12:37 IST
आरोपी ने हथोड़े से पत्नी ललिता के सिर पर किया वार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी ने हथोड़े से पत्नी ललिता के सिर पर किया वार

महिला दिवस के अवसर पर जहां एक तरफ पूरे विश्व में महिलाओं को सम्मानित किया जा रहा था वहीं नागपुर के कलमना थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को ही मौत के घाट उतार दिया। पत्नी की हत्या के बाद वह खुद ही थाने पहुंच गया। मृतक महिला की पहचान नागपुर के मिनीमाता नगर निवासी ललिता अमर भारद्वाज के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी पति अमर भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया है।

एक ही मकान में अलग-अलग रहते थे

नागपुर के कलमना पुलिस थाने के निरीक्षक ने बताया कि अमर भारद्वाज सब्जी विक्रेता है, जबकि ललिता भारद्वाज ब्यूटी पार्लर में काम करती थी। अमर को ललिता के चरित्र पर संदेह था, इस वजह से इन दोनों के बीच काफी समय से विवाद होते थे। इसी विवाद से त्रस्त होकर दोनों एक ही मकान में अलग-अलग रहने लगे थे। अमर अपनी मां के साथ घर के निचले हिस्से में, जबकि ललिता दो बेटियों के साथ पहले मंजिल पर रहती थी। 

छुड़वाना चाहता था पत्नी का ब्यूटी पार्लर का काम
ब्यूटी पार्लर में नौकरी करने के चलते दिनभर वह घर से बाहर रहती थी। कभी बाहर का ऑर्डर रहता तो उसे बाहर भी जाना पड़ता था। लेकिन यह सब अमर को पसंद नहीं था। उसे लगता था कि काम के बहाने वो किसी से मिलने जाती है। इस कारण वह पत्नी पर यह काम छोड़ने के लिए दबाव बना रहा था। जबकि इससे घर खर्च चलने के कारण ललिता अपना काम नहीं छोड़ना चाहती थी। इसी बात को लेकर उनमें कई बार विवाद हुआ। लेकिन मामला सुलझने के बजाय उलझता ही गया, जिससे दोनों ने अलग रहने का फैसला किया।

पुलिस में पति के खिलाफ की थी शिकायत 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ललिता ने पानी की पाइप लाइन सुधारने के लिए प्लंबर को घर पर बुलाया था। लेकिन अमर उसके वहां आने का विरोध करने लगा। इस बात पर उसने ललिता से विवाद किया। ललिता ने कलमना थाने में पहुंचकर अपने पति अमर भारद्वाज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। घरेलू विवाद होने से पुलिस ने अमर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद ललिता अपने घर लौट कर काम में जुट गई। 

हथोड़े से पत्नी ललिता के सिर पर किया वार
ललिता द्वारा अपनी शिकायत किए जाने का पता चलते ही उसका पति ललिता से विवाद करने लगा। उस वक्त उसकी दोनों बेटियां पहली मंजिल पर ही थीं। इस विवाद के दौरान अमर ने हथोड़े से पत्नी ललिता के सिर पर वार कर दिया। इससे ललिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। फिर अमर ने थाने पहुंचकर अपनी कृत्य की जानकारी दी और सरेंडर कर दिया।

ये भी पढ़ें-

केरल के मुस्लिम जोड़े ने 29 साल बाद फिर से की शादी, दूर करनी थी शरियत कानून की बाधा

कोलकाता में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर, छापेमारी में पुलिस को मिले बेशुमार नोट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement