Thursday, March 28, 2024
Advertisement

शपथ ग्रहण से पहले अजित पवार का बड़ा बयान, कहा एनसीपी में था, हूं और रहूंगा

महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचे तो अजित पवार ने दावा किया कि मैं हमेशा से एनसीपी में था, एनसीपी में हूं और एनसीपी में ही रहूंगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2019 8:49 IST
Ajit Pawar- India TV Hindi
Image Source : Ajit Pawar

राजनी​ति अनिश्चितता का दूसरा नाम है। कल उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर अलग—थलग पड़ चुके अजित पवार जब बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचे तो उन्होंने दावा किया कि मैं हमेशा से एनसीपी में था, एनसीपी में हूं और एनसीपी में ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे कभी पार्टी से निकाला ही नहीं गया तो वापसी का कोई सवाल नहीं उठता है। इससे पहले जब विधानसभा में नए विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह में अजित पहुंचे तो उनका स्वागत उनकी चचेरी बहन और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने किया। सुप्रिया ने अपने भाई के पैर छुए और गले लगाया।  इसके बाद शपथ ग्रहण को जाने से पहले अजित पवार ने एनसीपी के समर्थन में जिंदाबाद के नारे भी लगाए। 

बता दें कि एनसीपी के समर्थन का दावा करते हुए उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। अजित पवार जिन एनसीपी विधायकों के समर्थन की चिट्ठी लेकर शनिवार को राज्यपाल के पास पहुंचे थे, वे अगले दिन चाचा शरद पवार के साथ खड़े दिखाई दिए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फ्लोरटेस्ट के आदेश के बाद अजित पवार ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे दिया था। 

इससे पहले महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के कुछ घंटे बाद राकांपा नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे थे। राकांपा नेताओं द्वारा अजित पवार को वापस लौटने के लिए समझाने-बुझाने के बाद वह शरद पवार के आवास पर पहुंचे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement