Friday, March 29, 2024
Advertisement

अशोक चव्हाण का विवादास्पद बयान, बोले "मुसलमानों के कहने पर शिवसेना के साथ आए"

एक बयान से महाराष्ट्र की सियासत में फिर से बवाल मच गया है। यह बयान कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मंत्रिमंडल में मंत्री अशोक चव्हाण के एक बयान पर जबरदस्त सियासी घमासान छिड़ गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 21, 2020 10:39 IST
Ashok Chavan- India TV Hindi
Ashok Chavan

एक बयान से महाराष्ट्र की सियासत में फिर से बवाल मच गया है। यह बयान कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मंत्रिमंडल में मंत्री अशोक चव्हाण के एक बयान पर जबरदस्त सियासी घमासान छिड़ गया है। सीएए के खिलाफ एक प्रोटेस्ट के दौरान अशोक चव्हाण ने कहा कि मुस्लिम भाइयों के कहने के बाद ही महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई। मुस्लिमों ने कांग्रेस से कहा था बीजेपी उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है। ऐसे में बीजेपी को रोकने के लिए शिवसेना के साथ सरकार बनाएं। 

अशोक चव्हाण ने कहा 

राज्य हमारा है। सरकार महाराष्ट्र में अपनी बनी है। बीजेपी को महाराष्ट्र की हुकूमत से रोकने के लिए हम इस सरकार में शामिल हुए। वर्ना बीजेपी के आने से महाराष्ट्र में पिछले 5 साल में जो नुकसान हुआ है दोबारा वही नौबत नहीं आनी चाहिए। इसीलिए कांग्रेस पार्टी ने ये फैसला किया। तमाम हमारे मुस्लिम भाइयों ने भी कहा हमारी सबसे बड़ी दुश्मन बीजेपी है। बीजेपी को अगर रोकना है तो कांग्रेस को इस सरकार में शामिल होना चाहिए। ये तमाम हमारे मुस्लिम भाइयों ने भी कहा। और इसीलिए कांग्रेस पार्टी आज हुकूमत में महाराष्ट्र में है। जब तक हुकूमत हमारी महाराष्ट्र में है तब तक हम CAA पर अमल नहीं होने देंगे। ये कहने के लिए मैं यहां आया हूं।

अशोक चव्हाण के इस बयान के बाद उद्धव ठाकरे बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी ने पूछा है कि क्या यही बाला साहेब का हिंदुत्व है जिसकी बात शिवसेना करती थी। आखिर उद्धव ठाकरे सरकार बनाने के बाद इतने लाचार क्यों है। 

अशोक चव्हाण CAA के विरोध में एक प्रदर्शन में शामिल होने गए थे। इस प्रोटेस्ट में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल थे। मुस्लिम समुदाय के तुष्टिकरण की इस कोशिश पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। किरीट सोमैया ने पूछा क्या मुसलमानों के वोट बैंक के लिए कांग्रेस नागरिकता कानून का विरोध कर रही है। 

 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement