Saturday, June 15, 2024
Advertisement

मिजोरम: पुलिस ने पकड़ी 8.4 करोड़ की हेरोइन, लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं, जानें पूरा मामला

पूर्वी मिजोरम के चंपई जिले में तलाशी शुरू की गई और नगुर गांव में एक कार से हेरोइन बरामद की गई। माना जा रहा है कि बरामद की गई हेरोइन म्यांमार से लाई गई थी।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 24, 2024 17:28 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मिजोरम के चंपई जिले से सुरक्षाबलों ने 1 किलो हेरोइन पकड़ी है, जिसकी कीमत 8.4 करोड़ रुपये बताई जा रही हैं। असम राइफल और मिजोरम पुलिस ने साथ मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है, लेकिन हैरान करने वाली बात है कि इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अर्धसैनिक बल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि चंपई जिले में हेरोइन की तस्करी की खबर मिली थी। इस जानकारी के आधार पर असम राइफल और मिजोरम पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया।  पूर्वी मिजोरम के चंपई जिले में तलाशी शुरू की गई और नगुर गांव में एक कार से हेरोइन बरामद की गई। माना जा रहा है कि बुधवार के दिन बरामद की गई हेरोइन म्यांमार से लाई गई थी। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने अब तक यह भी नहीं साफ किया है कि जिस कार से हेरोइन बरामद हुई है, वह किसके नाम पर दर्ज है। 

मई में भी पकड़ी गई थी हेरोइन

इसी साल मई के महीने में भी 8.4 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गई थी। असम रायफल और मिजोरम पुलिस मिलकर राज्य में अवैध तस्करी के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इसी वजह से क्षेत्र में लगातार मादक पदार्थ पकड़े जा रहे हैं। पिछले महीने हेरोइन के साथ 49 साल के म्यांमार के एक नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया था। हेरोइन 110 साबुन की टिकिया की पैकिंग में रखी गई थी। यह कार्रवाई अइजवाल में हुई थी। एक महीने पहले पकड़ी गई हेरोइन की मात्रा 1.2 किलो थी। खुफिया जानकारी के आधार पर तस्करों के खिलाफ मिजोरम में लगातार कार्रवाई हो रही है।

यह भी पढ़ें-

दो बच्चे की मां प्रेमी संग फरार, पति बोला-अब नहीं रखूंगा, पहले भी भाग चुकी है, 2-3 दिन के अंदर करुंगा शादी

चुनाव के दिन रोहिणी आचार्य के साथ घूम रहा था राबड़ी देवी का बॉडीगार्ड, हो गया सस्पेंड

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement