Sunday, June 16, 2024
Advertisement

पूर्वोत्तर राज्यों में हथियार, विस्फोटक की तस्करी करता था युवक, NIA ने धर दबोचा

एनआईए ने पूर्वोत्तर राज्यों में हथियारों, विस्फोटकों की तस्करी के लिए मिजोरम में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले पर जांच एजेंसी ने दिसंबर 2023 में मामला दर्ज किया था।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 26, 2024 23:08 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने शनिवार को मिजोरम में बंदूकों की दुकानों और अन्य स्थानों पर छापे मारने के बाद पूर्वोत्तर राज्यों में हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। एनआईए ने एक बयान में कहा कि मिजोरम के आइजोल जिले में बंदूक की दो दुकानों समेत कुल छह स्थानों की व्यापक छापेमारी करते हुए सोलोमोना उर्फ ह्मिंगा को गिरफ्तार किया गया।

बयान में कहा गया है कि छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, गोला-बारूद, डिजिटल उपकरण, दस्तावेज और अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की। बयान में कहा गया है कि सोलोमोना पूर्वोत्तर राज्यों में हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी से संबंधित मामले में गिरफ्तार होने वाला दूसरा आरोपी है। 

दिसंबर 2023 में दर्ज हुआ था मामला

जांच एजेंसी ने कहा, “एनआईए ने शनिवार को मिजोरम में हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी के मामले में बंदूक की दुकानों और अन्य स्थानों पर तलाशी के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।” देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक आपूर्ति नेटवर्क के संचालन के बारे में गुप्त जानकारी मिलने के बाद 26 दिसंबर, 2023 को एनआईए ने मामला दर्ज किया था। 

यह भी पढ़ें-

अवैध तरीके से चल रहा था बेबी केयर हॉस्पिटल! न फायर extinguisher, न इमरजेंसी गेट, जांच में हुआ खुलासा

VIDEO: पुणे की तरह नोएडा में भी रफ्तार का कहर, ऑडी कार की टक्कर से बुजुर्ग की मौत; CCTV में कैद हुई पूरी घटना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement