Monday, May 20, 2024
Advertisement

भारी बारिश के बीच सेना ने पंजाब, हरियाणा में बचाव अभियान चलाया, 910 छात्रों को बचाया गया

पंजाब के चितकारा यूनिवर्सिटी के 910 छात्रों और 50 अन्य नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। फिरोजपुर जिले के अराजी सबरन गांव में महिलाओं और बच्चों सहित 44 लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकाला गया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 10, 2023 23:40 IST
heavy rainfall chandigarh- India TV Hindi
Image Source : PTI बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात

चंडीगढ़: भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात के बीच सेना ने पंजाब की एक से 910 छात्रों और 50 अन्य को बचाया। एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी गई। पंजाब और हरियाणा में नागरिक प्रशासन ने सेना से बचाव अभियान के लिए मदद मांगी थी। इसके बाद सेना ने दोनों राज्यों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन की सहायता के लिए अपनी पश्चिमी कमान की बाढ़ राहत टुकड़ियों को भेजा था।

बयान में कहा गया है कि बाढ़ राहत टोही दल को रूपनगर, मोहाली (पंजाब) और पंचकूला (हरियाणा) के प्रभावित इलाकों में भेजा गया है। इसमें कहा गया, ‘‘जमीनी हालात का आकलन करने के बाद, बचाव एवं राहत दल प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे। बचाव दल ने सेना के अभियंताओं की टुकड़ियों के साथ फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए पूरी रात (रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि) काम किया।’’

यह भी पढ़ें-

बयान में कहा गया है कि पंजाब के चितकारा विश्वविद्यालय के 910 छात्रों और 50 अन्य नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। फिरोजपुर जिले के अराजी सबरन गांव में महिलाओं और बच्चों सहित 44 लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकाला गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement