Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भाजपा नेता प्रह्लाद गुंजल थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ, ओम बिरला को देंगे चुनौती?

प्रह्लाद गुंजल की गिनती राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सबसे खास लोगों में होती है। कोटा के करीब 1.5 लाख गुर्जर वोटों पर गुंजल की काफी अच्छी पकड़ मानी जाती है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 21, 2024 8:31 IST
प्रह्लाद गुंजल और ओम बिरला।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रह्लाद गुंजल और ओम बिरला।

लोकसभा चुनाव के सामने आते ही राजनीतिक दलों के बीत जोड़-तोड़ का खेल भी जमकर शुरु हो चुका है। कुछ नेता अपनी पार्टी से नाराज हैं तो कई टिकट न मिलने की संभावना के कारण विरोधी खेमे की ओर जा रहे हैं। इसी क्रम में खबर आई है कि कोटा के दिग्गज भाजपा नेता प्रह्लाद गुंजल पार्टी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। अब तक गुंजल ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन अगर वह कांग्रेस में शामिल होते हैं तो कोटा से सांसद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

वसुंधरा के खास हैं गुंजल

प्रह्लाद गुंजल की गिनती राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सबसे खास लोगों में होती है। कोटा के करीब 1.5 लाख गुर्जर वोटों पर गुंजल की काफी अच्छी पकड़ मानी जाती है। प्रह्लाद गुंजल के कांग्रेस में जाने की खबर को वसुंधरा राजे और ओम बिरला की अदावत के तौर पर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि गुंजल कांग्रेस में शामिल होकर कोटा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। 

गुंजल ने क्या कहा?

कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कुछ दिनों पहले प्रह्लाद गुंजल ने सफाई जारी की थी। उन्होंने 12 मार्च को पोस्ट शेयर करते  हुए कहा था कि कृपया मेरे कांग्रेस से चुनाव लड़ने को लेकर कोई गलत प्रचार न करें, मैं अभी भारतीय जनता पार्टी का सक्रिय सदस्य हूं। हालांकि, मंगलवार को प्रह्लाद गुंजल ने फेसबुक पर कवि दिनकर की 'याचना नहीं अब रण होगा। संघर्ष महाभीषण होगा' वाली पंक्तियां भी शेयर की हैं।

राजस्थान में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग ने बताया कि राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण यानी 19 अप्रैल को राजस्थान की 12 सीटों पर मतदान होगा और बाकी 13 सीटों पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं, 4 जून को लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती की जाएगी।  

ये भी पढ़ें- वैभव गहलोत चुनाव लड़ेंगे राजस्थान से और वोट मांग रहे तमिलनाडु में, कैसे मिलेगा फायदा?

Lok Sabha Elections 2024: चुरू में पैरालंपियन देवेंद्र झाझरिया की अग्नि परीक्षा, कस्वां परिवार की 33 साल पुरानी की सांसदी पर लगाएंगे ब्रेक?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement