1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान: शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे आंदोलनकारियों ने जाम किया NH 8, पुलिस पर किया पथराव, फूंके वाहन

राजस्थान: शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे आंदोलनकारियों ने जाम किया NH 8, पुलिस पर किया पथराव, फूंके वाहन

राजस्थान में शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने डूंगरपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 8 को जाम कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2020 7:10 IST
Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : FILE Rajasthan

राजस्थान में शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने डूंगरपुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 8 को जाम कर दिया है। आंदोलनकारी वर्ष 2018 से शिक्षकों के लिए रिक्त अनारक्षित पदों पर आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों की भर्ती की मांग कर रहे हैं। राज्य सरकार ने फिलहाल किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया है। इस बीच आंदोलनकारियों को नियंत्रण में लाने के लिए मौजूद पुलिस पर कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। आंदालनकारियों ने पुलिस वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया। हालात बिगड़ने लगे तो पुलिस को वहां से पीछे हटना पड़ा। 

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा-2018 में जनजाति क्षेत्र में रिक्त रही सामान्य वर्ग के पदों को जनजाति अभ्यार्थियों से भरे जाने की मांग को लेकर पिछले आदिवासी अठारह दिन से धरना दे रहे हैं। डूंगरपुर जिले के कांकरी डूंगरी पहाड़ी से आंदोलन संचालित कर रहे आदिवासी युवा गुरुवार दोपहर महापड़ाव के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर उतर आए थे। जिन्हें पुलिस ने खदेड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। इसमें डूंरगपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बिछीवाड़ा थानाधिकारी सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। रात होने पर भी आंदोलनकारी बिछीवाड़ार से मोतली मोड़ के बीच करीब बारह किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा जमाए हुए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान: शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे आंदोलनकारियों ने जाम किया NH 8, पुलिस पर किया पथराव, फूंके वाहन News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X