Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सचिन पायलट का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश को अंधकार में धकेल रही है

उन्होंने कहा कि हम सबको साथ लेकर चलेंगे और आने वाले समय में दो ढाई साल बाद जब चुनाव होगा तो 2024 में भाजपा राजग के शासन का समापन होगा।

Written by: Bhasha
Published on: December 12, 2021 21:19 IST
सचिन पायलट का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश को अंधकार में धकेल रही है- India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन पायलट का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश को अंधकार में धकेल रही है

Highlights

  • कांग्रेस ने जयपुर में की ‘महंगाई हटाओ महारैली’
  • सचिन पायलट ने रैली का संबोधित किया
  • पायलट ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को अंधकार में धकेल रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की नीति-नीयत खराब है। कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ महारैली’ को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि महंगाई का मुद्दा सिर्फ कांग्रेस पार्टी का नहीं, यह मुद्दा पूरे देश का, पूरे हिंदुस्तान का है और मैं ऐसा मानता हूं कि इस रैली के माध्यम से आने वाले समय की राजनीति को दिशा मिलेगी। 

उन्होंने कहा, 'वे लोग जो दिल्ली में घमंड और अहंकार से राज करते हैं और वो लोग जिनकी नीति और नीयत दोनों खराब है, वो लोग जिन्होंने इस देश को अंधकार में धकेलने का काम किया है, वो लोग जिनकी नाक के नीचे देश की सीमाओं पर आक्रमण हो रहा है, वो लोग जो नशे में हैं सत्ता के, वो लोग जो कहते थे किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे, उन लोगों को यह संदेश जयपुर से जाना चाहिए कि आप लोग गद्दी पर हमेशा तक नहीं बैठोगे।' 

उन्होंने कहा ‘‘आम आदमी की जेब पर डकैती डालने का काम आप (केन्द्र सरकार) ने किया है, पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर, खाने की सामग्री, फल फूल, साग सब्जी तेज जो भी बाजार में मिलता है उसकी कीमत आसमान छू रही है उसके जिम्मेदार आप लोग (केन्द्र सरकार) हो और आप लोगों को (केन्द्र सरकार) को मजबूर होकर जैसे आपने तीनों कृषि कानून वापस लिये थे। उसी तरह आज इस रैली को देखकर केन्द्र की सरकार को सर झुकाना पड़ेगा और कीमतों में कमी लानी पड़ेगी।’’ 

उन्होंने कहा कि देश के लोग ध्रुवीकरण करके, मजहब के नाम पर लोगों को बांट कर, प्रांत के नाम पर, जाति के नाम पर वोट मांगने वालों से थक चुका है और आज बदलाव चाहता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर अगर भाजपा को कोई चुनौती दे सकता है तो वह कांग्रेस पार्टी ही दे सकती है। 

उन्होंने कहा कि हम सबको साथ लेकर चलेंगे और आने वाले समय में दो ढाई साल बाद जब चुनाव होगा तो 2024 में भाजपा राजग के शासन का समापन होगा। उसकी गूंज आज जयपुर से जायेगी और पूरा देश इस बात को मानेगा कि कांग्रेस के तिरंगे के साथ भाजपा को हराना संभव है। उन्होंने कहा कि महंगाई आसमान छू रही है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के किसी एक नेता ने आजतक यह नहीं कहा कि हम महंगाई पर नियंत्रण लायेंगे। कोई झूठा आश्वासन देने को तैयार नहीं है। सब लोगो को लगता है कि देश की जनता का वोट हमारी जेब में है लेकिन लोकतंत्र में नौजवान, किसान, और आम की आवाज को कोई दबा नहीं सकता। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में संस्थाओं को खोखला करने का काम इस सरकार ने किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement