Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी को कहा जाता था भारत का अगला सचिन तेंदुलकर, लेकिन बाद में बना गेंदबाज

अगरकर ने कहा "मैंने उनके पैड उपयोग नहीं किए, शायद अगर मैं उसका इस्‍तेमाल करता तो बेहतर बल्‍लेबाज बन पाता।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2020 10:10 IST
Ajit Agarkar was called India next Sachin Tendulkar, but later Become bowler- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ajit Agarkar was called India next Sachin Tendulkar, but later Become bowler

कोरोनावायरस के कहर के कारण इस समय क्रिकेट से जुड़ी सभी गतिविधियां ठप पड़ी है। ऐसे में अधिकतर पूर्व खिलाड़ी भी सोशल मीडिया के जरिए अपने करियर की कुछ खास बतें अपने फैन्स के साथ साझा करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर खुलासा किया है कि वह अपने करियर के शुरुआती स्टेज पर इतनी अच्छी बल्लेबाजी किया करते थे कि उन्हें भारत का दूसरा सचिन तेंदुलकर कहा जाने लगा था।

जी हां, आकाश चोपड़ा ने अगरकर से कहा "हमने सुना था कि मुंबई का एक खिलाड़ी है जिसका नाम अजीत अगरकर है, सचिन तेंदुलकर ने उसे पैड्स भी गिफ्ट किए थे। अजीत अगरकर अगला तेंदुलकर है।"

अगरकर ने इसका जवाब देते हुए कहा कि हां ऐसा होता था क्योंकि वह अपने करियर की शुरुआत में काफी अच्छी बल्लेबाजी किया करते थे। अगरकर ने कहा "वास्तव में, यह शुरू इसलिए हुआ क्योंकि मैं एक बल्लेबाज बनना चाहता था। स्कूल के दौरान मैं काफी रन बनाता था, सचिन और मेरे कोच भी एक ही थे रमाकांत आचरेकर। उन्होंने मेरे अंदर कुछ देखा था।"

अगरकर ने आगे कहा "सचिन तेंदुलकर तब उनकी कोचिंग से निकला बड़ा नाम थे। प्रवीण आमरे और अन्‍य कई सचिन से पहले अच्‍छा कर चुके थे। उनकी एकेडमी से कई लोग आते थे।"

ये भी पढ़ें - क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए बेताब हैं श्रेयस अय्यर, खेल को बहाल करने के लिए सुझाए यह उपाय

हालांकि बाद में अगरकर भारत के लिए एक सफल गेंदबाज के रूप में उभरे, लेकिन अभी भी उनके नाम बल्लेबाजी में एक ऐसा रिकॉर्ड है जो सचिन भी अपने पूरे करियर के दौरान नहीं बना पाएं। ये रिकॉर्ड है लॉर्ड्स के मैदान पर शतक लगाने का। भारत की ओर से अगर के अलावा गुंडप्पा विश्वनाथ, राहुल द्रविड़, दिलीप वेंगसरकर, अजिंक्य रहाणे और रवि शास्त्री ही ये काम कर पाएं हैं।

अगरकर ने इस कहानी को आगे बढ़ाते हुए कहा "मैं शुरुआत में अच्‍छे रन बनाता था तो लोगों को लगता था कि मैं अगला सचिन तेंदुलकर बन सकता हूं। अब जब 16 की उम्र में आप अच्‍छा खेले तो आईपीएल खेलने को मिल जाता है, लेकिन तब यह राष्‍ट्रीय टीम में पहुंचने की तय सीढ़ियां होती थी। मैं रन बनाता था तो यह संदेश गया कि मुंबई से एक और खिलाड़ी आने वाला है। मगर उस उम्र में आप सिर्फ प्रगति के बारे में सोचते हैं।'

ये भी पढ़ें - विराट कोहली के साथ तुलना करने पर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उड़ाई अपनी ही टीम की खिल्ली

सचिन से मिले ग्लब्स और पैड के बारे में बात करते हुए अगरकर ने कहा कि सचिन ने उन्हें ये चीजें गिफ्ट तो की, लेकिन उन्होंने कभी इसका इस्तेमाल नहीं किया। अगरकर ने कहा "सचिन ने मुझे ग्‍लव्‍स दिए थे। हम एक ही स्‍कूल में थे और उसे लगा कि कोई अच्‍छा प्रदर्शन कर रहा है तो मुझे ग्‍लव्‍स दिए। मैं तब उन्‍हें ज्‍यादा नहीं जानता था। मैंने उनके पैड उपयोग नहीं किए, शायद अगर मैं उसका इस्‍तेमाल करता तो बेहतर बल्‍लेबाज बन पाता।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement