Saturday, May 18, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया की इस टीम ने शुरू किया अभ्यास

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड की घरेलू क्रिकेट टीम साउथ ऑस्ट्रेलिया ने भी ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 26, 2020 15:24 IST
South Australia Cricket Ground- India TV Hindi
Image Source : GETTY South Australia Cricket Ground

नई दिल्ली| कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। इसी बीच सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द क्रिकेट को मैदान में वापसी पर लाने के लिए प्रयासरत हैं। ऐसे में जहाँ इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू कर दी हैं। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड की घरेलू क्रिकेट टीम साउथ ऑस्ट्रेलिया ने भी ट्रेनिंग की शुरुआत कर दी है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने मुख्य कोच के बिना ट्रेनिंग सेशन के पहले दिन दो किलोमीटर की दौड़ लगाई। टीम के सहायक कोच और पूर्व टेस्ट बल्लेबाज ग्रेट ब्लेवेट देखरेख में खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू किया। अभी सिर्फ रनिंग अभ्यास किया जा रहा है। टीम के खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा कि रेडबैक्स के खिलाड़ियों के लिए अभ्यास शुरू करने का यह बिल्कुल सही समय है।

खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी और कोशिश करनी होगी की ‘मार्श शेफील्ड शील्ड’ में अपने प्रदर्शन में सुधार करे। कैरी ने कहा, ‘‘ पूरी टीम साथ आ गयी है ऐसे में हमें जल्द ही मुख्य कोच की जरूरत होगी। टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी होगी।’’

गौरतलब है कि ये टीम 2015-16 और 2016-17 के सत्र में शेफील्ड शील्ड के फाइनल में पहुंची थी लेकिन पिछले तीन सत्र से आखिरी स्थान पर है। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (एसएसीए) ने पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइक हसी को खेल की वापसी का खाका तैयार कर जून से पहले बोर्ड (एसएसीए) को सौंपने को कहा है।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 के रद्द होन से विराट कोहली समेत 124 भारती खिलाड़ियों को होगा 358 करोड़ का नुकसान

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे खेल जगत को रोक दिया है। वहीं भारत में 90 हजार से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड भी जल्द से जल्द अपने देश में क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत है। इसी बीच उसने 6 जून से क्लब स्तर पर क्रिकेट शुरू करने की योजना बनाई है। हलांकि अंतराष्टीय क्रिकेट की वापसी कैसे होती है इसका सभी को इंतज़ार रहेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement