1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पुलवामा हमले के मद्देनजर DDCA का फैसला, कोहली, सहवाग और गंभीर को सम्मानित करने का कार्यक्रम रद्द

पुलवामा हमले के मद्देनजर DDCA का फैसला, कोहली, सहवाग और गंभीर को सम्मानित करने का कार्यक्रम रद्द

DDCA ने पुलवामा आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (CRPF) के 40 जवानों के शहीद हो जाने के मद्देनजर भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को सम्मानित करने के फैसले को रद्द कर दिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: March 11, 2019 21:24 IST
DDCA cancels ceremony to felicitate Virat Kohli,...- India TV Hindi
DDCA cancels ceremony to felicitate Virat Kohli, Virender Sehwag and Gautam Gamnbhir in wake of Pulwama attack

नई दिल्ली: DDCA ने पुलवामा आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (CRPF) के 40 जवानों के शहीद हो जाने के मद्देनजर भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को सम्मानित करने के फैसले को रद्द कर दिया है। डीडीसीए ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले पांचवें एकदिवसीय मैच के दौरान दिल्ली के दिग्गजों को सम्मानित करने का फैसला किया था।

DDCA ने यह फैसला BCCI के उस फैसले के बाद लिया जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के उद्घाटन समारोह को रद्द कर इसका पूरा बजट शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए दान कर दिया गया था। डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने सोमवार को कहा, ‘‘ कोहली, सहवाग और गंभीर को सम्मानित करने की हमारी योजना थी लेकिन BCCI द्वारा IPL के उद्घाटन समारोह रद्द करने के फैसले के बाद हमने भी इसे रद्द करने का फैसला किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने दिल्ली पुलिस शहीद कोष में 10 लाख रुपये दान करने का फैसला किया है। 90 प्रतिशत टिकटों को बिक्री के लिए रखा गया था और सभी टिकट बिक गए हैं।’’ डीडीसीए ने पहली बार राज्य के सभी पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को दो-दो VIP पास देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ देश का प्रतिनिधित्व करने वाले दिल्ली के सभी पूर्व खिलाड़ी सम्मान के हकदार है। अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन के समय हम कम से कम इतना तो कर ही सकते है।’’ पिछले मैचों की तरह मामला अदालत में विचाराधीन होने के कारण ‘आर पी मेहरा ब्लॉक’ आम जनता के लिए बंद रहेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X