Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'नाइटहुड' की उपाधि से नवाजे जाएंगे इंग्लैंड के ये दो महान खिलाड़ी

नाइटहुड पाने वाले व्यक्तियों की लिस्ट में क्रिकेट जगत से सिर्फ इन्ही दो पूर्व सलामी बल्लेबाजों के नाम थे जबकि बाकी सभी राजनेता थे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 10, 2019 13:18 IST
Andrew Strauss and Geoffrey Boycott- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Andrew Strauss and Geoffrey Boycott

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जेफ्री बॉयकॉट और एंड्रयू स्ट्रॉस को नाइटहुड से सम्मानित किया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे की इस्तीफे की सम्मान सूची में दोनों पूर्व खिलाड़ियों को खेल को अपनी सेवाएं देने के लिए नाइटहुड दिया गया है।

78 साल के बॉयकॉट ने 1964 से 1982 तक इंग्लैंड के लिए 108 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 8,114 रन बनाए और 1978 में चोटिल माइक ब्रियरली की जगह चार बार कप्तान बने।

दूसरी ओर, 42 साल के स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 40.91 की औसत से 7,037 रन बनाए। उन्होंने कप्तान के रूप में अपने 50 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को दो एशेज जीत के साथ-साथ नंबर एक टेस्ट टीम भी बनाया।

नए साल की सम्मान सूची में उनके पूर्व साथी बल्लेबाज एलेस्टर कुक को नाइटहुड दिया गया था।

इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर ने स्ट्रॉस को बधाई दी और कहा कि वह वास्तव में सम्मान के हकदार हैं। फ्लावर ने कहा, "मैं उन्हें इस सम्मान के योग्य समझता हूं।"

फ्लावर ने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में वह सख्त थे, एक कप्तान के रूप में उन्होंने टीम को बेहतरीन तरीके से संभाला। ड्रेसिंग रूम में मौजूद खिलाड़ी और स्टाफ के सभी सदस्य उनका सम्मान करते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement