1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : कैसे आर्चर ने रोहित शर्मा को अपने जाल में फंसा कर सस्ते में किया चलता, देखें Video

IND vs ENG : कैसे आर्चर ने रोहित शर्मा को अपने जाल में फंसा कर सस्ते में किया चलता, देखें Video

भारतीय पारी की पारी की शुरुआत में ही रोहित इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के जाल में फंसे और जल्दी ही आउट होकर चलते बने।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 07, 2021 11:34 IST
Rohit Sharma and Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Rohit Sharma and Jofra Archer

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। जिसमें कप्तान जो रूट की मदद से इंग्लैंड ने पह;ली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए। तभी पारी की शुरुआत में ही रोहित इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के जाल में फंसे और जल्दी ही आउट होकर चलते बने। ऐसे में रोहित का घरेलू मैदान में जल्दी आउट होकर जाना फैंस को रास नहीं आया। जिसके बाद सभी फैंस उन्हें सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल कर रहे हैं। इतना ही नहीं रोहित के नाम जल्दी आउट होने के कारण एक ख़ास शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। 

कैसे आर्चर ने रोहित को फंसाया अपने जाल में 

दरअसल, पारी के चौथे ओवर में आर्चर गेंदबाजी करने आए तभी रोहित शर्मा उनके सामने थे। ऐसे में आर्चर ने पहली गेंद उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर डाली। जिस पर रोहित बीट हुए। इसके बाद आर्चर ने उनकी एकाग्रता ऑफ स्टंप से हटाने के लिए दूसरी गेंद पैरों की तरफ लेग स्टंप पर डाली। जिस पर रोहित ने शानदार चौका मारा। ऐसे में रोहित ने सोचा तीसरी गेंद भी शायद बॉडी की तरफ आएगी। मगर उसके बाद तीसरी गेंद पर बार फिर आर्चर ने रोहित को चकमा दिया और गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर रखा, ये गेंद पिच पर गिरने के बाद उछाल लेती हुई जा रही थी। जिसकी लाइन पर रोहित नहीं आ पाए और गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया। जिस पर विकेट कीपर जोस बटलर ने शानदार कैच पकड़ा और रोहित शर्मा चलते बने। इस दौरान वो सिर्फ 6 रन ही बना पाए और भारत को शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा।

रोहित के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

इस तरह रोहित शर्मा के आउट होते ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ गया है। साल 2015-16 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है जब रोहित शर्मा लगातार टेस्ट क्रिकेट की दो पारी में सिंगल डिजिट में आउट हुए। इससे पहले रोहित शर्मा ब्रिसबेन में भारत के लिए दूसरी पारी में खेलने उतरे थे। तब उन्होंने 7 रन बनाये थे । उसके बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 6 रन बनाये हैं। वहीं पिछली 7 पारियों में रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ एक बार ही 50 या उससे अधिक की पारी खेल पाए हैं। इतना ही नहीं पिछली 7 पारियों में रोहित के बल्ले से 123 रन टेस्ट क्रिकेट में 23.1 की शर्मनाक औसत से निकले हैं। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने डाले इतने नो बॉल की टूट गया 10 पुराना यह रिकॉर्ड

वहीं रोहित के लिए भारत के दी मैदान ऐसे हैं जहां उनके बल्ले से रन नहीं निकलते हैं। इस लिस्ट में पहला मैदान पुणे का है जहां रोहित सिर्फ 14.20 के औसत से बल्लेबाजी कर पाए हैं। जबकि उसके बाद चेन्नई का नाम आता है जहां उनका का 17.71 औसत है। इस तरह रोहित के नाम भारत के ये दो मैदान ऐसे हैं जहां उनका औसत 20 से कम का है। 

यह भी पढ़ें- सड़क हादसे में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसेल की हुई मौत

इस तरह टीम इंडिया द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ दो दिन फील्डिंग करने के बाद रोहित शर्मा के मैदान में आते ही आउट होने से फैंस ने उन्हें ट्रोल करना भी शुरू कर दिया है। जिसके मीम्स तेजी से वायरल हो रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X