Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हॉल लेकर इंग्लैंड की तोड़ी कमर, इन खिलाड़ियों को दिखाया पवेलियन का रास्ता

बुमराह के टेस्ट करियर का यह 6 और इंग्लैंड में दूसरा 5 विकेट हॉल है। बुमराह ने 2018 इंग्लैंड दौरे पर इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला 5 विकेट हॉल लिया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 07, 2021 22:41 IST
Jasprit Bumrah broke England's waist by taking 5 wickets, showed these players the way to the pavili- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit Bumrah broke England's waist by taking 5 wickets, showed these players the way to the pavilion

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 303 रन पर ढेर कर दिया। इसी के साथ भारत को जीत के लिए 209 रन लक्ष्य मिला है। एक समय जब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बल्लेबाजी कर रहे थे तो मेजबान टीम काफी आगे नजर आ रही थी, लेकिन तब बुमराह ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए रूट समेत 5 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

बुमराह के टेस्ट करियर का यह 6 और इंग्लैंड में दूसरा 5 विकेट हॉल है। बुमराह ने 2018 इंग्लैंड दौरे पर इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला 5 विकेट हॉल लिया था।

ट्रेंट ब्रिज में जारी इस मैच में बुमराह ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के अलावा सिब्ली, क्रॉली, सैम कुर्रन और स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट किया था।

टेस्ट में बुमराह के पांच विकेट:

वांडरर्स में 5/54

ट्रेंट ब्रिज पर 5/85
मेलबर्न में 6/33
विव रिचर्ड्स स्टेडियम में 5/7
सबीना पार्क में 6/27
ट्रेंट ब्रिज पर 5/85

भारत के लिए अच्छे संकेत यह है कि अभी तक बुमराह ने जब-जब टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट हॉल लिया है तब-तब इंडिया विपक्षी टीम को मात देने में सफल रही है। अब देखना होगा कि बुमराह की यह स्ट्रीक जारी रहती है या नहीं।

इसी के साथ भारतीय तेज गेंदबाजों ने एक और रिकॉर्ड बना दिया है। इस मुकाबले में सभी 20 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। इससे पहले सिर्फ साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा हुआ था जब भारतीय तेज गेंदबाजों ने सभी विकेट लिए थे।

भारत के लिए एक टेस्ट में सभी 20 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज:

बनाम SA 2017/18
बनाम ENG 2021

बात मुकाबले की करें तो इंग्लैंड पहली पारी में 183 रन पर ढेर हो गया था जिसके बाद भारत ने 278 रन बनाए थे। भारत की ओर से केएल राहुल ने 84 रन की सर्वाधिक पारी खेली थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement