Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन

अश्विन ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पीछे छोड़ा है। पैट कमिंस ने WTC मुकाबलों में कुल 70 विकेट लेने का कारनामा किया है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2021 21:28 IST
Ravichandran Ashwin, World Test Championship, WTC Final, India vs New Zealand, Sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

टीम इंडिया अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में डेवॉन कॉन्वे का विकेट लेते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अश्विन पिछले दो साल से खेले जा रहे इस चैंपियनशिप मुकाबले में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

अश्विन ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पीछे छोड़ा है। पैट कमिंस ने WTC मुकाबलों में कुल 70 विकेट लेने का कारनामा किया है। 

यह भी पढ़ें- बीजे वॉटलिंग के शानदार करियर के अंत पर विराट कोहली ने इस तरह दी बधाई

वहीं WTC फाइनल के चौथी पारी में अश्विन ने टॉम लैथम और कॉन्वे का विकेट लेने के साथ ही वह सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में लगभग 30 ओवरों का खेल बांकी है।

ऐसे में अश्विन कुछ और विकेट लेकर पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे अधिक विकेट लेने का कीर्तिमान को स्थापित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- WTC Final : रिजर्व डे को लेकर आईसीसी ने किया बड़ा ऐलान, नियमों को लेकर दी यह महत्वपूर्ण जानकारी

आपको बता दें कि WTC फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारतीय टीम ने बारिश से बाधित इस मैच में अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए। इसके जवाब में किवी टीम ने 249 रनों का स्कोर खड़ा कर 32 रनों की मामूली बढ़त हासिल की।

इसके बाद मैच की तीसरी पारी में टीम इंडिया 170 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और इस तरह न्यूजीलैंड को आईसीसी के इस महामुकाबले को जीतने के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement