Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीजे वॉटलिंग के शानदार करियर के अंत पर विराट कोहली ने इस तरह दी बधाई

आईसीसी ने ट्विटर पर एक छोटा सा वीडियो शेयर किया है जिसमें वह वॉटलिंग को उनके शानदार करियर के अंत पर बधाई दे रहे हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2021 18:29 IST
Virat Kohli, BJ Watling, WTC final, India vs New Zealand, cricket news, latest updates- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Virat Kohli and BJ Watling

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग टेस्ट क्रिकेट में आज आखिरी दिन मैदान पर उतरे है। वॉटलिंग ने पहले ही यह घोषणा कर दी थी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद वह इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। इस खास मौके पर जब मैच के छठे दिन वह मैदान पर उतरे तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

आईसीसी ने ट्विटर पर एक छोटा सा वीडियो शेयर किया है जिसमें वह वॉटलिंग को उनके शानदार करियर के अंत पर बधाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- मोहम्मद शमी ने कहा रिजर्व डे में न्यूजीलैंड को समेटने के लिए हमें मजबूत प्लान की जरूरत

आपको बता दें कि वॉटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए 74 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने 116 पारियों में अपनी टीम के लिए 37.89 की औसत 3789 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने इस फॉर्मेट में 8 शतक और 19 अर्द्धशतक लगा चुके हैं जबकि उनका सर्वोच्च  स्कोर 205 रन का है।

वहीं विकेटकीपिंग की बात की जाए तो वॉटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए विकेट के पीछे रिकॉर्ड 249 कैच लपके हैं। इसमें 10 कैच फील्डर के तौर पर भी शामिल है। वहीं उन्होंने कुल 8 स्टंपिंग भी की है।

यह भी पढ़ें- WTC Final : रिजर्व डे को लेकर आईसीसी ने किया बड़ा ऐलान, नियमों को लेकर दी यह महत्वपूर्ण जानकारी

वहीं WTC फाइनल में वॉटलिंग कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। वह पहली पारी में महज एक रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 217 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। इस स्कोर के जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए और 32 रनों की बढ़त हासिल की। वहीं दूसरी पारी में भारतीय टीम ने लंच ब्रेक बाद 100 से अधिक रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement