Friday, April 26, 2024
Advertisement

World Test Championship : पाक के खिलाफ ड्रा मैच से ऑस्ट्रेलिया के करीब पहुंचा इंग्लैंड, जाने दोनों टीमों का हाल

इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर है जबकि पाकिस्तान भी पांचवे नंबर पर विराजमान है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 18, 2020 8:37 IST
England vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP England vs Pakistan

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथम्प्टन के एजिस बाउल में खेले गया सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच भयंकर बारिश और खराब रोशनी के कारण ड्रा हो गया। पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान (72) और आबिद अली (60) के शानदार अर्धशतक की मदद से 236 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा बाबर आजम ने 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4, जेम्स एंडरसन ने तीन और कुर्रन-वोक्स को 1-1 विकेट मिला। 

वहीं इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में आखिरी दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉल ने 99 गेंदों पर 53 रन बनाए वहीं डोमीनिक सिबली ने 32 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद अब्बास ने दो और अफरीदी-यासिर ने 1-1 विकेट लिए। 

इस तरह पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर में इंग्लैंड के जीतने के बाद सीरीज में दूसरा टेस्ट मैच ड्रा रहा। जिसके चलते दोनों टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप नियम के तहत 13 - 13  अंक मिले हैं। अब इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर है जबकि पाकिस्तान भी पांचवे नंबर पर विराजमान है। इंग्लैंड के अभी 279 अंक जबकि पाकिस्तान के 153 अंक हैं। वहीं पहले नम्बर पर इस अंक तालिका में भारत 360 अंको के साथ विराजमान है। जबकि 296 अंको के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर है। इस तरह इंग्लैंड अगर तीसरा टेस्ट मैच जीतती है तो ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दूसरे नम्बर पर आ सकती है। 

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट सिस्टम के आधार पर कुल 120 अंको को अगर दो टेस्ट मैचों की सीरीज है तो एक मैच के 60 - 60 करके पॉइंट दिए जाएंगे। मैच टाई होता है तो 30 पॉइंट्स जबकि ड्रा होने पर 20 - 20 पॉइंट्स एक मैच के मिलेंगे। वहीं हारने पर आपको एक भी अंक नहीं मिलेगा। इसी तरह 3 मैचों की सीरीज में कुल 120 पॉइंट्स को 30 पॉइंट्स प्रति मैच के हिसाब से बाँट दिया जाएगा। जिसमे ड्रा होने पर 13 - 13 पॉइंट्स जबकि टाई होने पर 20 अंक दिए जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement