Friday, May 10, 2024
Advertisement

T20 World Cup Semi-Final: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड ने मरहूम मुख्य क्यूरेटर की याद में मौन रखा

अबुधाबी क्रिकेट और आईसीसी ने शोक व्यक्त किया था लेकिन मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह के निधन का कारण का खुलासा नहीं किया था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 10, 2021 20:25 IST
T20 World Cup: England, New Zealand teams observe a...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BLACKCAPS T20 World Cup: England, New Zealand teams observe a minute's silence in memory of curator

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने बुधवार को यहां टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल से पूर्व अबुधाबी के मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा। शेख जाएद स्टेडियम के अंदर मौजूद सभी लोगों ने दोनों टीमों के राष्ट्रगान बजने से पहले भारतीय क्यूरेटर के निधन पर शोक व्यक्त किया।

सिंह को रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच से पहले अपने कमरे में मृत पाया गया था। संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के 45 वर्षीय सिंह अवसाद से गुजर रहे थे और कमरे में संदिग्ध हालत में मिले थे जबकि उन्होंने कुछ घंटे पहले मैच की पिच का मुआयना किया था जिसमें न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

अबुधाबी क्रिकेट और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शोक व्यक्त किया था लेकिन उनके निधन का कारण का खुलासा नहीं किया था। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है।

IND vs NZ T20I: नए कप्तान रोहित शर्मा के सामने होगी टीम सिलेक्शन की चुनौतियां

सिंह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह के साथ मोहाली में काम कर चुके थे, जिसके बाद वह 2000 के शुरू में संयुक्त अरब अमीरात आ गये थे। साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान को समर्थन देने के लिये एक घुटने के बल बैठे, जैसा कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement