Saturday, May 18, 2024
Advertisement

4 बल्लेबाजों और इन 6 गेंदबाजों को चयनकर्ता एम. एस. के प्रसाद ने बताया टीम इंडिया का भविष्य

टीम इंडिया की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए एम. एस. के. ने दो वापसी करने वाले खिलाड़ियों जबकि दो ऐसे बल्लेबाजों के नामा लिए जो घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 03, 2020 10:53 IST
MSK Prasad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MSK Prasad

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एम. एस. के. प्रसाद ने अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। अब उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। हलांकि प्रसाद ने अपने कार्यकाल में कई ऐसे फैसले लिए जिसके लिए उन्हें ट्रोल भी होना पड़ा। इतना ही नहीं कुछ खिलाड़ियों ने भी उन पर निशाना भी साधा। इन सबके बावजूद  प्रसाद ने भारतीय टीम के लिए एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार करके दी है। जिसके बारे में उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए बयान में कहा कि वो 10 ऐसे खिलाड़ियों को बेंच पर छोड़ कर जा रहे हैं जो किसी भी दिन टीम इंडिया के लिए कमाल कर सकते हैं। 

टीम इंडिया की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए एम. एस. के. ने दो वापसी करने वाले खिलाड़ियों जबकि दो ऐसे बल्लेबाजों के नामा लिए जो घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने कहा, " अगर आप सलामी बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे आगे हैं। जबकि आपके पास मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, के. एल. राहुल, अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियंक पंचाल बेंच पर मौजूद हैं। ये सभी किसी भी दिन टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं। भारत ए दौरों के माध्यम से हमने उन्हें एक व्यवस्थित प्रक्रिया से इन्हें तैयार किया है।"

वहीं गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए प्रसाद ने कहा, "तेज गेंदबाजी की बात करें तो हमारे पास नवदीप सैनी, अवेश खान, बासिल थम्पी, संदीप वॉरियर, इशांत पोरेल और मोहम्मद सिराज हैं। तो, हर स्लॉट के लिए बेंच तैयार है। जिससे मुझे यकीन है कि यह सभी प्रारूपों में भारतीय टीम को मजबूती प्रदान करेगा।"

इस तरह देखा जाए तो टीम इंडिया को साल 2020 में जहां न्यूजीलैंड का दौरा करना है तो वहीं अक्टूबर माह में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है। जिसको लेकर चयनकर्ता एम. एस. के. प्रसाद ने अपने पांच साल का रिपोर्ट कार्ड देते हुए इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बताया है। जो कि भविष्य में कभी भी टीम इंडिया के लिए धमाल मचाने को तैयार हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement