1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रमीज राजा ने फिलेंडर को कॉल कर दिया था कोचिंग का ऑफर, वर्नोन बोले- मैं मना नहीं कर सका

रमीज राजा ने फिलेंडर को कॉल कर दिया था कोचिंग का ऑफर, वर्नोन बोले- मैं मना नहीं कर सका

फिलेंडर ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, उनको स्विंग गेंदबाजी का दिग्गज कहा जाता था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 14, 2021 16:29 IST
Vernon Philander excited to work with Pakistan...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Vernon Philander excited to work with Pakistan youngsters

पूर्व साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। वे यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम के गेंदबाजी कोच भी भूमिका अदा करेंगे। टी-20 विश्व कप17 अक्टूबर से शुरू होगा और पाकिस्तान का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ होगा।

फिलेंडर ने पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, उनको स्विंग गेंदबाजी का दिग्गज कहा जाता था। उनके पास बहुत अनुभव है और पाकिस्तान के युवा गेंदबाजों की वे काफी मदद कर सकते हैं। फिलेंडर ने कहा कि वे प्रतिभाशाली युवा पाकिस्तानी टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रमीज राजा को 13 सितंबर को सीईओ घोषित किया था। राजा ने ही फिलेंडर से बात की थी कि क्या वे कोचिंग देने में इच्छुक हैं। इस मौके फिलेंडर ने जाने नहीं दिया और उन्होंने तुरंत हां कर दी थी।

फिलेंडर ने कहा, "रमीज ने मुझे कॉल किया और पूछा कि क्या मैं पाकिस्तान टीम से जुड़ने में इच्छुक हूं। वो एक बड़ा मौका था और मैं ना नहीं कर सका। पाकिस्तान के प्रतिभाशाली युवाओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मोहम्मद हसनैन बहुत प्रतिभाशाली युवा गेंदबाज हैं, और टीम में बड़े खिलाड़ी जैसे शाहीन शाह अफरीदी भी हैं। मैं साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई हालिया सीरीज में उन्हें देखा था, मैं उनके साथ काम करने के लिए बहुत उत्सुक हूं।"

पाकिस्तान ने हेडन और फिलेंडर को बनाया कोच, T20 World Cup तक रहेगा कार्यकाल

गौरतलब है कि वर्नोन फिलेंडर के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन भी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के कोच नियुक्त हुए हैं। पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने इस बात की जानकारी दी कि टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान ने दो कोचों की नियुक्ती की है। हेडन और फिलेंडर को नियुक्त करने का कारण उनकी आक्रामकता है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021