Asia Cup 2022 Squad Analysis: टीम इंडिया के पास मौजूद सिर्फ 3 तेज गेंदबाज, केएल राहुल और विराट कोहली को लेकर सता रहा ये डर

Asia Cup 2022 Squad Analysis: विराट कोहली करीब डेढ़ महीने बाद और केएल राहुल तीन महीने बाद क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: August 10, 2022 13:26 IST
विराट कोहली और केएल...- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES विराट कोहली और केएल राहुल

Highlights

  • 28 अगस्त को एशिया कप में पहला मैच खेलेगा भारत, पाकिस्तान से होगी जंग
  • विराट कोहली की ब्रेक के बाद होगी टीम इंडिया में वापसी
  • केएल राहुल ने फरवरी 2022 के बाद से नहीं खेला इंटरनेशनल मुकाबला

Asia Cup 2022 Squad Analysis: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में होनी है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है। विराट कोहली करीब डेढ़ महीने बाद और केएल राहुल तीन महीने बाद क्रिकेट फील्ड पर वापसी करेंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे उपयोगी गेंदबाज चोट के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में तेज गेंदबाजी की बागडोर है भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह के हाथों में।

भारतीय टीम ने सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों के साथ इस टूर्नामेंट में उतरने का फैसला करते हुए एक बड़ा रिस्क लिया है। दीपक चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के साथ रखा गया है। वहीं टीम में चार स्पिनर मौजूद हैं। जिसमें अनुभवी रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, टी20 के भारत के लीडिंग विकेट टेकर युजवेंद्र चहल और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई शामिल हैं। देखना होगा कि टीम इंडिया का यह दांव कितना सफल साबित होता है।

विराट और राहुल को लेकर सता रहा डर?

विराट कोहली का फॉर्म लगातार चर्चा का बड़ा विषय बना हुआ है। वहीं पिछले करीब एक महीने से ज्यादा से वह ब्रेक पर हैं। एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ वह करीब डेढ़ महीने बाद मैदान पर उतरेंगे। उन्होंने आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के दौरे पर खेला था। उधर केएल राहुल आईपीएल के बाद से क्रिकेट खेलते नजर नहीं आए हैं। वह ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे थे। उनकी टीम इंडिया में करीब तीन महीने बाद वापसी हुई है। वह भी पाकिस्तान के खिलाफ लंबे समय बाद मैदान पर उतरेंगे। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर डर जरूर सता रहा है।

यह है टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड?

एशिया कप 2022 के लिए भारत का पूरा स्क्वॉड

Image Source : INDIA TV
एशिया कप 2022 के लिए भारत का पूरा स्क्वॉड

केएल राहुल ने आखिरी इंटरनेशनल मैच फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेला था। उसके बाद से वह लगातार इंजरी से परेशान हैं। श्रीलंका के खिलाफ भी वह नहीं खेले थे लेकिन आईपीएल में वह खेले और इसके तुरंत बाद फिर चोटिल हो गए। विराट कोहली का फॉर्म ज्यादा चिंता का विषय है। फिटनेस में तो उनका कोई जवाब नहीं लेकिन उनके लिए यह साल अभी तक खास नहीं गुजरा है। उनसे भी भारतीय क्रिकेट फैंस को खासा उम्मीदें हैं कि वह ब्रेक के बाद कुछ खास कर पाएंगे।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022