Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह को खतरा, ये 3 खिलाड़ी हैं जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार

भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह को अब खतरा है। लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे कई खिलाड़ी पुजारा की जगह लेने के दावेदार हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 23, 2023 9:07 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara

भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ये लगातार दूसरा मौका है जब टीम इंडिया को इस बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी इस मैच में फेल रहे और टीम इंडिया में बदलाव की मांग काफी ज्यादा है। खासकर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का करियर आगे संकट में नजर आ रहा है। पुजारा WTC फाइनल की दोनों पारियों पारियों में फेल रहे और ऐसे में सेलेक्टर्स अब उनसे आगे देख सकते हैं। ऐसे में हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में जो आने वाले समय में टीम में पुजारा की जगह ले सकते हैं। 

1. सरफराज खान

रणजी ट्रॉफी के पिछले 3 सीजनों में किसी भी दूसरे बल्लेबाज ने सरफराज खान जितने रन नहीं बनाए। घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से बवाल काटने वाले सरफराज को लंबे समय से टीम में लाने की बात की जा रही थी। लेकिन अभी तक ये खिलाड़ी एक बार भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया। सरफराज ने अपने करियर के 37 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 3505 रन बनाए हैं। वहीं उनका औसत करीब 80 का रहा है। आने वाले वेस्टइंडीज दौरे पर सरफराज को मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है।

2. हनुमा विहारी

हनुमा विहारी टीम इंडिया के लिए 16 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 839 रन निकले। लेकिन विहारी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने 113 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 8600 रन बनाए हैं। वहीं उनका औसत भी 50 से ज्यादा का रहा है। ऐसे में उन्हें भी पुजारा की जगह नंबर तीन पर आजमाया जा सकता है।

3. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर लंबे समय से नंबर 5-6 पर टीम इंडिया के लिए खेलते हुए आ रहे हैं। लेकिन टीम में अजिंक्य रहाणे की वापसी के बाद इस खिलाड़ी को नंबर 3 पर पुजारा की जगह आजमाया जा सकता है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 10 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान अय्यर के बल्ले से 666 रन निकले हैं। अय्यर इस दौरान 1 शतक और 5 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement