Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: बारिश की संभावना, विराट कोहली पर नजर; हैदराबाद टी20 में रोमांच होगा चरम पर

IND vs AUS: हैदराबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला होना है। सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 25, 2022 16:25 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES विराट कोहली

Highlights

  • हैदराबाद टी20 में बारिश डाल सकती है खलल
  • पिछली बार यहां टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली का जमकर चला था बल्ला
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में कभी टी20 सीरीज नहीं जीता भारत

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में होना है। यहां के राजीव गांधी स्टेडियम में वैसे तो रिकॉर्ड के हिसाब से यह चौथा मैच होगा लेकिन अगर खेल होने की बात करें तो यहां सिर्फ एक मुकाबला ही इस फॉर्मेट में खेला गया है। खास बात यह कि जो मुकाबला हुआ था उसमें विराट कोहली ने नाबाद 94 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। ऐसे में सभी की नजरें आज एक बार पिर विराट के ऊपर ही होने वाली हैं। 

साथ ही नागपुर में बारिश ने खलल डाला था और हैदराबाद में मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए यहां भी 30 प्रतिशत तक बारिश की संभावना बनी हुई है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि आज मैच होता है या नहीं। अगर होता भी है तो कितने ओवर का मैच होता है। जैसा कि पिछले मैच में देखा गया कि भारत ने 8 ओवर के मुकाबले में पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के ऊपर हावी होते हुए मैच 6 विकेट से जीत लिया था। कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया था।

हैदराबाद में टी20 और बारिश का बुरा संयोग

हैदराबाद में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। वहीं आखिरी बार भारत ने यहां 2019 में वेस्टइंडीज को मात दी थी। उस मैच की बात करें तो उसमें भारत ने 208 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए जीत दर्ज की थी। विराट कोहली उस मैच के हीरो रहे थे जिसमें उन्होंने नाबाद 94 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उस मैच में उनका नोटबुक पर लिखने वाला सेलिब्रेशन भी काफी मशहूर हुआ था। 

घर में कंगारुओं को पांच साल बाद भारत ने हराया

भारत ने नागपुर टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी। यह भारत की इस फॉर्मेट में कंगारुओं के खिलाफ पांच साल बाद घर पर पहली जीत थी। इससे पहले 2017-18 सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया से जीता था जो सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई थी। फिर पिछली सीरीज भारत में दोनों टीमों के बीच 2018-19 में खेली गई जहां कंगारुओं ने टीम इंडिया को 2-0 से हरा दिया था। खास बात यह भी है कि 1 से अधिक मैचों की सीरीज की अगर बात करें तो भारत अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया से कभी भी टी20 सीरीज नहीं जीता है। वहीं इस साल 2022 में भारत को एक भी टी20 सीरीज में हार नहीं मिली है। ऐसे में अब यह देखने वाली बात होगी कि रोहित शर्मा की टीम यह क्रम जारी रख पाती है या फिर कंगारू भारत में अपना विजयी अभियान जारी रखते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार/दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया- कैमरन ग्रीन, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा, नाथन एलिस/सीन एबॉट, पैट कमिंस।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रचेगी टीम इंडिया, टूट जाएगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

IND vs AUS: हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के सामने 'विराट' खतरा, कोहली के लिए मौका भी और दस्तूर भी

IND vs AUS 3rd T20I Weather Forecast: हैदराबाद में धुल सकते हैं भारत की सीरीज जीत के अरमान

IND vs AUS 3rd T20I: हैदराबाद में बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing 11, जानिए कौन होगा बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement