Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में कब बंद होगा प्रयोग? पिछले 4 मैचों में दिखीं चार अलग-अलग ओपनिंग जोड़ी

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे अंतिम मैच में ईशान किशन ने शिखर धवन के साथ ओपन किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 10, 2022 13:09 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला आज चट्टोग्राम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से ईशान किशन और शिखर धवन ने पारी की शुरूआत की। तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा इंजरी के कारण प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में टीम की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में हैं। केएल ने इस मैच में ईशान किशन को मौका दिया और रोहित के रिप्लेसमेंट के तौर पर ईशान को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया। टीम इंडिया ने पिछले कुछ समय से वाइट बॉल क्रिकेट में कई ओपनर बल्लेबाजों को ट्राई किया है। हालांकि धवन और ईशान की जोड़ी को कप्तान रोहित की इंजरी के कारण मैदान में उतारा गया है, लेकिन आपको यह जान कर हैरानी होगी कि पिछले चार वनडे मैचों में चार अलग ओपनिंग जोड़ियों को आजमाया गया है।

4 मैचों में चार जोड़ी

दरअसल इस मैच समेत पिछले चार मैचों में भारत के लिए चार अलग ओपनिंग जोड़ियों ने पारी की शुरूआत की है। बांग्लादेश के दौरे से पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी उस दौरान टीम इंडिया के कई सीनीयर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया था, तब शिखर धवन और शुभमन गिल ने भारत के लिए ओपन किया था। बांग्लादेश के लिए पहले मैच में शिखर घवन और रोहित शर्मा ने ओपन किया। दूसरे मैच में रोहित के चोटिल होने कारण शिखर घवन और विराट कोहली ने पारी की शुरूआत की। वहीं अब तीसरे मैच में शिखर घवन और ईशान किशन ने ओपन किया। ऐसे में टीम इंडिया ने पिछले 4 मैचों में चार जोड़ियों को आजमा लिया है।

ईशान किशन ने ठोकी दावेदारी

सीरीज के अंतिम मैच में भारत के लिए ईशान किशन ओपन करने आए। अपने पहले मैच में ही उन्होंने बतौर ओपनर अपना दावेदारी ठोक दी। एक ओर जहां भारतीय ओपनर बल्लेबाजी करते हुए फेल रहे हैं, वहीं ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया है। इस मैच में उनकी इस पारी ने शिखर धवन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पिछले कुछ समय से शिखर धवन फेल रहे हैं। वहीं आने वाले समय में रोहित के वापसी के बाद शिखर धवन को ड्रॉप कर ईशान को मौका दिया जा सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement