Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs NZ: दूसरे वनडे में इस खिलाड़ी को बाहर करेंगे रोहित शर्मा! पिछले मैच का था सबसे फ्लॉप खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। इस मैच में एक खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: January 20, 2023 10:07 IST
India vs New Zealand, Rohit Sharma, Virat Kohli, IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच छत्तीसगढ़ के रायपुर में शनिवार 21 जनवरी को खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में मिली रोमांचक जीत के बाद टीम इंडिया इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच में हुई गलतियों को दोहराना नहीं चाहेंगे। ऐसे में इस मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 से एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे ड्रॉप किया जा सकता है। यह खिलाड़ी पिछले मैच में कुछ खास नहीं कर सका था। बड़ी उम्मीदों के साथ रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी टीम के प्लेइंग 11 में शामिल किया था, लेकिन इस खिलाड़ी ने कप्तान के उम्मीदों पर पानी फेर दिया। चलिए उस खिलाड़ी के नाम से अब पर्दा उठा देते हैं। हम बात कर रहे हैं वाशिंगटन सुंदर की। सुंदर सीरीज के पहले मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। उन्हें ऐसे खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया था जो किसी भी मोड़ से मैच को अपने पाले में पलट सकता था। लेकिन सुंदर ने अपने फैंस को निराश किया।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाल दूसरे वनडे में वाशिंगटन सुंदर का खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है। सुंदर सीरीज के पहले मैच में बल्ले और गेंद दोनों से पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। बल्ले से उन्होंने 14 गेंदों पर 12 रन बनाया और भारत के लिए मैच फिनिश नहीं कर सके। वहीं गेंद से वह एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे। सुंदर ने 7 ओवर में 50 रन भी खर्च कर दिए थे। यही करण है कि वह दूसरे वनडे में कप्तान रोहित का विश्वास नहीं जीत सकेंगे। ऐसे में रोहित के पास उन्हें ड्रॉप करने के अलावा कोई और चारा नहीं बचा है। उनकी जगह वह ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहेंगे जो भारत को किसी भी मोड़ से मैच जितवा सकता है। रोहित इस मैच में सुंदर की जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल कर सकते हैं। यह बाएं हाथ का ऑलराउंडर खिलाड़ी बल्ले और गेंद से कमाल कर सकता है। 

जडेजा जैसा कर सकते हैं कमाल

शाहबाज अहमद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में जडेजा जैसे कमाल कर सकते हैं। उनके अंदर वह हर कला मौजूद है जो भारत के लिए काम आ सकता है। शाहबाज अहमद ने भारत के लिए कुल 3 मैच खेले हैं। उन्हें भारत के लिए ज्यादा मौके नहीं दिए गए हैं। आईपीएल में प्रदर्शन के दमपर उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया गया था। वह भारत के लिए अहम मौको पर मैच फिनिश कर सकते हैं, वहीं गेंद से भी वह विकेट चटका सकते हैं। सहबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement