Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बुमराह की गेंद पर चारों खाने चित हुआ अंग्रेज बल्लेबाज, स्टंप जाकर गिरा विकेटकीपर के पास, देखें Video

India vs England: हैदराबाद के मैदान पर खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कातिलाना गेंदबाजी देखने को मिली, जिसमें उन्होंने इंग्लिश ओपनिंग बल्लेबाज बेन ड्यूकेट को अंदर आती गेंद पर शानदार तरीके से बोल्ड कर दिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 27, 2024 14:27 IST
India vs England- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम जहां अपनी पहली पारी में 246 रनों का स्कोर बनाकर सिमट गई थी तो वहीं भारतीय टीम की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला और टीम ने अपनी पहली पारी में 436 रनों का स्कोर बनाने के साथ 190 रनों की बड़ी बढ़त को भी हासिल किया। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी अच्छी शुरुआत करते हुए 45 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। वहीं दूसरे विकेट के लिए बेन ड्यूकेट और ओली पोप के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली, लेकिन बुमराह ने इस खतरनाक हो रही साझेदारी को उस समय तोड़ा जब उन्होंने अपनी एक शानदार इनस्विंग गेंद पर बेन ड्यूकेट को बोल्ड किया।

कप्तान रोहित की गलती को जल्द सुधारा बुमराह ने

इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज बेन ड्यूकेट के खिलाफ बोल्ड होने से पहले जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एक LBW आउट को लेकर अपील भी हुई थी जिसे फील्ड अंपायर ने पूरी तरह से नकार दिया था, वहीं भारतीय कप्तान ने इसपर DRS नहीं लेने का फैसला किया था, जिसे बाद में रिप्ले पर देखने पर ड्यूकेट आउट थे। वहीं बुमराह उस समय तो काफी निराश दिखे लेकिन उसके बाद उन्होंने अगले ओवर में आते ही ड्यूकेट को अपनी शानदार इनस्विंग गेंद पर बोल्ड कर दिया, जिसके बाद ऑफ स्टंप काफी तेजी के साथ विकेटकीपर केएस भरत के पास जाकर गिरा। वहीं बुमराह भी विकेट हासिल करने के बाद काफी जोश में नजर आए। इंग्लैंड ने अपना दूसरा विकेट 113 के स्कोर पर गंवाया। ड्यूकेट 47 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

बुमराह ने जो रूट को भी भेजा पवेलियन

बेन ड्यूकेट का विकेट हासिल करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जो रूट को भी अपना शिकार बनाया जो सिर्फ 2 रन बनाकर LBW आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आधी टीम 163 के स्कोर तक गंवा दी थी, जिसमें कप्तान बेन स्टोक्स का भी विकेट शामिल है। इससे पहले इंग्लैंड के लिए भारत की पहली पारी में गेंद से सबसे ज्यादा 4 विकेट जो रूट ने हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 'मैदान पर अंपायर्स सो रहे थे', जडेजा के OUT होने पर हुआ बवाल; बुरी तरह से भड़के फैंस

भारत नहीं, इस देश में खेले जाएंगे अगले 2 WTC Final मैच, रिपोर्ट्स में हो गया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement